SpreadIt News | Digital Newspaper

अजीब: ‘गधे’ की चोरी के आरोप में कांग्रेस नेता हुआ गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला 

 करीमनगर: राजनीती में कौन किसपर क्या आरोप लगा सकता है इसका अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है।  कांग्रेस नेता और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के अध्यक्ष बालमूरी वेंकट नरसिंह राव को एक गधा चोरी करने के आरोप में तेलंगाना के करीमनगर में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उन्हें गुरुवार रात हुजूराबाद शहर से गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि TRS पार्टी के नेताओं की शिकायत पर कार्रवाई की गई। उन पर लगा गधा चोरी करने का आरोप लगाया गया।

जम्मू-कश्मीर में दर्ज हुआ मामला 

Advertisement

उन्होंने हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के विरोध में गधों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रहने वाले प्रिंस तंगुतुरी ने सात लोगों के खिलाफ कथित तौर पर उनके गधों को चुराने का मामला दर्ज कराया है।

सरकार के खिलाफ उठाई थी आवाज 

Advertisement

बालमुरी ने सरकारी नौकरियों में कमी को लेकर सीएम का विरोध किया था और एक गधे पर चंद्रशेखर राव की तस्वीर लगाई थी। इसके बाद टीआरएस नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद वेंकट बालामूर को गधा चुराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

कांग्रेस ने किया विरोध 

Advertisement

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा कि रात में नेता को गिरफ्तार करना गलत है। रेड्डी ने इस घटना को बेरोजगारी से भी जोड़ा, यह कहते हुए कि छात्र नेताओं को रोजगार के खिलाफ विरोध करने का संवैधानिक अधिकार था। बिलकुल राजनैतिक बदला लेने के लिए ऐसे आरोप किए गए है।

बालमुरी ने रखा अपना पक्ष 

Advertisement

प्राथमिकी के बाद बालमुरी ने कहा कि उसने किराया देकर गधा खरीदा था, जबकि पुलिस ने कहा कि उसने गधे को चुराया है। शिकायत में छह अन्य लोगों के भी नाम हैं, लेकिन वे फरार हैं। करीमनगर के सातवाहन विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन के बाद बालमुर वेंकट को गिरफ्तार किया गया। वह और अन्य आरोपी राज्य में सरकारी नौकरियों की कमी का विरोध कर रहे थे।

Advertisement