SpreadIt News | Digital Newspaper

UP: यूपी के कुशीनगर में बड़ा हादसा, हल्दी रस्म के दौरान कुएं में गिरीं महिलाएं; 13 लोगों की मौत

कुशीनगर :

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार रात हल्दी रस्म के दौरान की खुशियां अचानक मातम में तब्दील हो गईं। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां बुधवार रात एक घर में शादी से पहले हल्दी की रस्म हो रही थी। इस दौरान कुएं के ऊपर खुदाई हो रही थी। अचानक कुएं का चबूतरा ढह गया। इस हादसे में महिलाओं समेत 13 लोगों की मौत की खबर है, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। घटना नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र की है। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी करीब दो घंटे तक एम्बुलेंस नहीं पहुंची. पुलिस ने सीढ़ी लगाकर कुएं से लोगों को निकालना शुरू किया।

Advertisement

स्कूल टोला में गुरुवार को एक लड़के की शादी होनी है। बुधवार रात को रस्म अदायगी के दौरान एक पुराने कुएं के पास लोग डांस कर रहे थे। बताया गया है कि इस दौरान कई बच्चियां और महिलाएं स्लैब से ढके कुएं पर खड़े होकर डांस देख रहे थे, तभी स्लैब टूट गई और उस पर मौजूद करीब 30 लोग कुएं के अंदर जा गिरे और मलबे में दब  गए। इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई।

 

Advertisement

दिल दहलाने वाली इस घटना के बाद पूरे जिले में हड़कम्प मच गया। बताया जा रहा है कि 10 बार फोन करने के बावजूद भी एक भी एंबुलेंस करीब डेढ़ घंटे तक घटनास्थल पर नहीं पहुंची, जबकि घटनास्थल से अस्पताल की दूरी महज 3 किलोमीटर है। हालांकि पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी। हादसे के बाद गांव वालों ने टॉर्च के जरिए ही बचाव कार्य शुरू कर दिया था। प्रशासनिक अधिकारी व डाक्टरों की टीम घटनास्थल पर मौजूद है।

Advertisement