SpreadIt News | Digital Newspaper

रशिया-यूक्रेन के बिच तनाव का कच्चे तेलों की कीमतों पर पड़ रहा है असर, जल्द ही बढ़ सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम; जानिए आज आपके शहरों में क्या है कीमत?

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतें सात साल के उच्च स्तर पर पहुंच गईं। रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध तनाव के बीच क्रूड में तेजी जारी है. ब्रेंट क्रूड 9595 प्रति बैरल के आसपास कारोबार कर रहा है। हालांकि राहत की बात यह है कि देश में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं।

IOCL ने मंगलवार को ईंधन की कीमत की घोषणा की। आज भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी पेट्रोल-डीजल की कीमतें दिल्ली और मुंबई समेत चारों महानगरों में स्थिर बनी हुई हैं। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये और डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है।

Advertisement
  •  दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रु. 95.41 और डीजल रु। 86.67 प्रति लीटर
  •  मुंबई में पेट्रोल की कीमत रु. 109.98 और डीजल रु। 94.14 प्रति लीटर
  •  चेन्नई पेट्रोल रु. 101.40 और डीजल रु। 91.43 प्रति लीटर
  •  कोलकाता पेट्रोल रु. 104.67 और डीजल रु। 89.79 प्रति लीटर

घरबैठे मोबाइल से ऐसे पता करे दाम 

पेट्रोल-डीजल के खुदरा मूल्य में रोजाना संशोधन किया जाता है और फिर सुबह 6 बजे नई कीमत जारी की जाती है। आप घर बैठे SMS कर अपने नजदीकी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं।

Advertisement

इंडियन ऑयल के ग्राहक अपने मोबाइल से RSP के साथ सिटी कोड डालकर 9224992249 पर मैसेज भेजते हैं। आपको इंडियन ऑयल (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर सिटी कोड मिल जाएगा। संदेश भेजने के बाद आपको पेट्रोल और डीजल की नवीनतम कीमत भेजी जाएगी।

Advertisement