SpreadIt News | Digital Newspaper

Nokia का ‘यह’ जबरदस्त फोन हुआ लॉंच, 50 MP कैमरा, 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल रहे है तगड़े फीचर्स; जाने विस्तार से

टेक: कुछ दिनों पहले Nokia G21 के फीचर्स ऑनलाइन लीक हुए थे। इस बार फोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है। Nokia G21 Nokia G20 फोन का सक्सेसर मॉडल है, लेकिन इसका लुक बिल्कुल अलग है।

G20 फोन में एक गोलाकार कैमरा मॉड्यूल था, वहीं G21 फोन में एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल है। जानिए Nokia G21 फोन की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में सारी जानकारी।

Advertisement

कीमत और उपलब्धता

Nokia G21 की मार्केटिंग फिलहाल यूरोप में HMD Global द्वारा की जा रही है। इस स्मार्टफोन के कुल दो कलर वेरिएंट हैं- नॉर्डिंग ब्लू और डस्क (ब्राउन)। यूरोपीय बाजार में, Nokia G21 की कीमत EUR160 या भारतीय मुद्रा में लगभग 14,500 रुपये है। माना जा रहा है कि इस फोन को भारत में कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Advertisement

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 

इस फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। फोन को 4 जीबी रैम के साथ पेश किया गया है। डाटा स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी।

Advertisement

Nokia G21 के रियर कैमरे में तीन लेंस हैं। प्राथमिक सेंसर के रूप में 50-मेगापिक्सेल कैमरा है। सेकेंडरी कैमरे में 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।  सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग सेंसर है। फोन एक बहुत शक्तिशाली 5,050 एमएएच बैटरी द्वारा संचालित है।

Advertisement