SpreadIt News | Digital Newspaper

तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहा विराट कोहली का बल्ला, ‘यह’ शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ उनके नाम

तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहा विराट कोहली का बल्ला, ‘यह’ शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ उनके नाम

अहमदाबाद:  वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए निराशाजनक मूड में समाप्त हुई। वह पहले दो वनडे में रनों के लिए संघर्ष करते दिखे और आखिरी वनडे में खाता भी नहीं खोल सके।

Advertisement

सीरीज उनके करियर की एक बुरी याद की तरह होगी। कोहली ने पहले वनडे में 8 रन बनाए जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 18 रन बनाए। कोहली ने आखिरी मैच में शुन्य रन बनाकर पूरी श्रृंखला में सिर्फ 26 रन बना पाए । यह सीरीज कोहली के करियर की तीसरी सबसे कम रन बनाने वाली खिलाड़ी है।

2012 में, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 3 एकदिवसीय श्रृंखला में 13 रन बनाए। वहीं साल 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर उन्होंने चार मैचों की वनडे सीरीज में सिर्फ 24 रन बनाए थे।  अगर कोहली की खराब फॉर्म जारी रही तो उनके लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Advertisement

बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड 

तीसरे वनडे में कोहली ने शून्य पर अपना विकेट गंवा दिया और एक और शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने अब सुरेश रैना और हरभजन सिंह की बराबरी कर ली है, जो भारत में सबसे ज्यादा शुन्य बनाने वाले खिलाड़ी है। अब तीनो तीनों बल्लेबाज 8-8 बार ० आउट हो गए हैं।

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं। वह अब टीम इंडिया में व्हाइट बॉल के नियमित कप्तान हैं। विराट कोहली की कप्तानी गंवाने के साथ ही बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन काफी ख़राब हुआ है।

Advertisement