SpreadIt News | Digital Newspaper

‘ये’ हैं भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती CNG कार; मिलता है 32 किमी का माइलेज

नई दिल्ली :

भारत में कम दाम की कारों की खूब डिमांड है और इसमें मारुति सुजुकी जैसी कंपनियों का बोलबाला है। जी हां, मारुति सुजुकी ने 5 लाख रुपये से कम में आपके लिए बेस्ट सेलिंग मारुति ऑल्टो 800 और मारुति वैगनआर के साथ ही मारुति सिलेरियो, मारुति ईको, मारुति एस-प्रेसो जैसी हैचबैक कारें लॉन्च की हैं, जो कि मुख्य रूप में 5 सीटर फैमिली कार हैं।

Advertisement

पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने की वजह से CNG गाड़ियों की डिमांड भी बढ़ने लगी है। इसी वजह से CNG कारों की वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है। अगर आप भी एक नई CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट कम है। तो हम आपको यहां भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती CNG कार के बारे में बताने जा रहे हैं। इस कार की कीमत 5 लाख रुपये से कम है।

Maruti Alto 800 CNG :-

Advertisement

ये देश में बिकने वाली सबसे सस्ती CNG कार है। ये LXI और LXI(O) वाले दो वेरिएंट में आती है। इस कार का LXI वेरिएंट 4.89 लाख रुपये और LXI(O) वेरिएंट की कीमत 4.95 लाख रुपये में आता है। ये दोनों एक्स-शोरूम कीमतें हैं। इसमें 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो CNG के साथ 41PS और 60Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके बूट स्पेस की बात की जाए तो आपको इसमें 177 लीटर का स्पेस मिलेगा. मारुति ऑल्टो सिर्फ 796 सीसी वाले 3 सिलेंडर इंजन के साथ आती है।

Advertisement