SpreadIt News | Digital Newspaper

एक और जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर  हुई लॉन्च, कम कीमत में बड़ा धमाका; जानिए सभी फीचर्स

AMO इलेक्ट्रिक बाइक्स ने सोमवार को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Jaunty Plus पेश किया। ई-स्कूटर की कीमत ९०,००० से 1 लाख 10 हजार 480 रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज में 120 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगा। इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ चार घंटे लगते हैं।

जानिए गाडी के फीचर्स 

Advertisement

Jaunty Plus  मॉडल में उच्च शक्ति वाली मोटर के साथ 60 V/40 Ah की हायटेक लिथियम बैटरी का उपयोग किया गया है। इसमें एक क्रूज कंट्रोल स्विच, इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट ब्रेकिंग सिस्टम (ई-एबीएस), एंटी-थेफ्ट अलार्म और एक शक्तिशाली चेसिस है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के यूजर्स को टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, साइड स्टैंड चेंजर, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक, डीआरएल लाइट और इंजन किल स्विच जैसे फायदे मिलेंगे।

माइलेज 

कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर राइडर को 120 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देगा। इसमें एक डीसी मोटर है जो फास्ट-चार्जिंग सुविधा के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में चार घंटे का समय लगेगा। इसमें पर्मनंट और पोर्टेबल बैटरी पैक के विकल्प होंगे। Jaunty Plus ई-स्कूटर में ड्राइवर के लिए मोबाइल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट है।

Advertisement

Jaunty Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन साल की वारंटी के साथ आता है। पांच अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है: रेड-ब्लैक, ग्रे-ब्लैक, ब्लू-ब्लैक, व्हाइट-ब्लैक और येलो-ब्लैक। यह स्कूटर 15 फरवरी से 140 डीलर्स के पास पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Advertisement