SpreadIt News | Digital Newspaper

Hyundai के ‘इस’ बयान ने मचाया बवाल; लोगों ने किया बहिष्कार, जानिए आखिर कंपनी को क्यों मांगनी पड़ी माफी ?

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की कंपनी Hyundai पिछले २५  कार बेचने का काम करती है। यह एक बड़ा ब्रांड है। इस ब्रांड की गाड़ियां भारत में काफी मशहूर है। हालाँकि यह एक मल्टीनेशनल कंपनी है, जो दक्षिण एशिया के काई देशों में अपना बिजनेस करती है। हालाँकि इस कंपनी के पाकिस्तानी यूनिट द्वारा की गई टिपण्णी से भारतीय यूनिट को तगड़ा नुकसान होने की संभावना है। लोग अब इस कंपनी का बहिष्कार करने की बात कर रहे है।

कश्मीर पर विवादित टिप्पणी:
Hyundai की पाकिस्तानी यूनिट ने ट्वीट कर कश्मीर की आजादी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इस ट्वीट से कंपनी को काफी परेशानी हुई। Hyundai की पाकिस्तानी यूनिट को वह विवादित ट्वीट को हटाना पड़ा। यह ट्वीट इस समय भारत में वायरल हो रहा है। भारतीयों Hyundai से माफी मांगने को कहा है। 

Advertisement

ट्विटर पर उमड़ा गुस्सा 

कंपनी ने रविवार शाम को इस मामले पर आधिकारिक बयान जारी किया ।जिससे लोगों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया है. गुस्साए लोगों ने ट्विटर पर Hyundai की खिंचाई की। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लगता है कि भारत में Hyundai को TATA  करने का समय आ गया है। 

Advertisement

कंपनी ने बिना माफ़ी मांगे बात को घुमाया 

 

Advertisement
कंपनी का कहना है कि वह पिछले 25 वर्षों से भारत में कारोबार कर रही है और ईमानदारी से राष्ट्रवाद की भावना का सम्मान करती है। कंपनी से जुड़े सोशल मीडिया पोस्ट इस महान देश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के खिलाफ हैं। हम इस देश और इसके लोगों की भलाई के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे।