SpreadIt News | Digital Newspaper

भारत में बड़ा निवेश करने की गूगल की तैयारी, देने वाले है बंपर नौकरिया, जानिए क्यों है गूगल की भारत पर नजर?

भारत हमेशा से विदेशी कंपनियों के लिए निवेश करने के लिए प्रमुख आकर्षण रहा है। इसकी वजह है भारत में स्किल्ड लोगों की मौजूदगी ज्यादा है। इसी बिच खबर है की गूगल बड़ी मात्रा भारत में निवेश करने वाला है।

सुन्दर पिचाई ने किया ऐलान 

Advertisement

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत में निवेश को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। पिचाई के अनुसार निकट भविष्य में भारत एक प्रमुख डिजिटल हब बन जाएगा। दुनिया की जरूरतें भारत से पूरी होंगी। पिचाई ने डिजिटल इंडिया में गूगल के निवेश को जारी रखने की घोषणा की है। Google भारत में निवेश कर डिजिटल अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम करेगा 

७५००० करोड़ का होगा निवेश 

Advertisement

गूगल के सीईओ ने कहा है कि उनकी कंपनी भारत में ऐसे और भी उत्पाद बनाएगी, जिससे उन्हें वैश्विक स्तर पर मदद मिलेगी। कंपनी ने पिछले साल भारत में डिजिटलीकरण के लिए 10 अरब डॉलर (करीब 75,000 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा की थी।

पिचाई ने भारत में यूट्यूब पर ज्यादा फोकस करने की भी घोषणा की है। पिचाई के मुताबिक, भारत समेत पूरी दुनिया में कंपनी के लिए यूट्यूब बहुत महत्वपूर्ण है। YouTube ने अब तक भारत में अब तक 5 ट्रिलियन व्यूज हासिल किए हैं और वैश्विक स्तर पर इसे रोजाना 15 बिलियन से ज्यादा व्यूज मिल रहे हैं।

Advertisement