SpreadIt News | Digital Newspaper

सिर्फ 3 रुपयों वाले शेयर्स खरीदकर लोग बन चुके है करोड़पति, सिर्फ 13 सालों में लोगों ने कमाए करोडो; जाने ‘किस’ कंपनी के थे शेयर्स?

नई दिल्ली: इन दिनों वैश्विक मार्केट के साथ भारतीय शेयर मार्केट में कारोबार काफी घाटे वाला साबित हो रहा है। पिछले कुछ दिनों में कई लोगों का लाखों का नुकसान हुआ। लेकिन इसी बिच कई ऐसे भी लोग है जिन्हे इन सभी बातों का कोई असर नहीं पड़ा। क्योंकि वे लंबा डाव खेलने में विश्वास रखते है।

ऐसा ही एक स्टॉक है वी-गौर्ड के स्टॉक में लम्बी अवधि के लिए निवेश कर के कई लोग आज करोड़पति बन चुके है। पहले इस शेयर की कीमत सिर्फ 3 रुपये थी, लेकिन अब इसकी कीमत 215 रुपये के करीब है। 

Advertisement

महज 3 रुपये से शुरू होकर आज वी-गौर्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 200 रुपये का आंकड़ा पार किया और आज से 13 साल पहले शेयर बाजार में प्रवेश किया था। उस समय केवल 3 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर रहा स्टॉक वर्तमान में अपने शेयर की कीमत से लगभग 7,066 प्रतिशत अधिक पर कारोबार कर रहा है। एनएसई पर शेयर बढ़कर रु 214.90 रुपयों पर था। ख़ास बात है की एक समय यह शेयर 285 के उच्च स्तर पर पहुंच गया था।

बंपर रिटर्न ने निवेश को दिया बढ़ावा
जिससे निवेशकों ने रुपये का निवेश किया। 1,50,000 का निवेश किया होता, आज ये सभी करोड़ों में निवेश हो जाते। हालांकि इस शेयर में निवेश करने से सभी निवेशक 13 साल में करोड़पति बन जाते। 1,००,०००  का निवेश किया होगा। सिर्फ एक लाख रुपये के निवेश से आज 70 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई होती।

Advertisement