SpreadIt News | Digital Newspaper

पंजाब चुनाव से पहले मुसीबत में CM चन्नी; ईडी ने चन्नी के भतीजे को किया गिरफ्तार; जानिये क्या है मामला

जालंधर :

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय यानी (Enforcement Directorate) ने गुरुवार की देर शाम पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपेंद्र सिंह हनी को अवैध खनन मामले में गिरफ्तार किया है। उनका मेडिकल भी जालंधर सिविल अस्पताल में कराया गया। वह रात भर जालंधर स्थित इडी कार्यालय में रहे और आज सुबह उन्हें मोहाली की सीबीआई (CBI) अदालत में पेश किया जाएगा।

Advertisement

खास बात है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। इस दौरान सिंह और उनके सहयोगियों से भारी मात्रा में कीमती चीजें और नगदी बरामद की गई थी।

ईडी ने सिंह से 7-8 घंटों तक पूछताछ की और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी ने लुधियाना, मोहाली और हरियाणा के पंचकूला में दबिश दी थी। उस दौरान ईडी ने ठिकानों से 10 करोड़ रुपये नगद, जरूरी दस्तावेज 21 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी बरामद की थी।

Advertisement

वहीं सीएम चन्नी ने इसे दबाव बनाने की कोशिश बताते हुए कहा था कि चुनाव करीब है इसलिए उन पर दबाव बनाने व उन्हें और उनके मंत्रियों को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है। पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान भी ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर इसी तरह के हमले किए गए। मंत्रियों और मुख्यमंत्री पर ही नहीं, बल्कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता पर दबाव बनाया जा रहा है। इस तरह का माहौल लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। हर तरह का दबाव, परेशानियां सहने को तैयार हैं। वे कामयाब नहीं होंगे, हम अपना चुनाव प्रचार जारी रखेंगे।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, अवैध रेत खनन मामले में मुख्य आरोपी कुदरतदीप सिंह और भूपिंदर सिंह हनी एक अन्य व्यक्ति संदीप के साथ प्रोवाइडर्स ओवरसीज कंपनी में निदेशक हैं। ये कंपनी उसी साल 25 अक्टूबर 2018 में बनी थी, जब अवैध खनन मामले में पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। इस कंपनी में मात्र 60 हजार रुपये का पैडअप कैपिटल था और कुल अधिकृत धनराशि 5 लाख रुपये थी। ईडी को शक है कि इस कंपनी के जरिए भी काले धन को सफेद किया गया है। ईडी ने इस कंपनी से संबंधित सभी दस्तावेज हनी को पेश करने को भी कहा था।

Advertisement