SpreadIt News | Digital Newspaper

Wine in Maharashtra : अब ग्रोसरी शॉप, सुपर मार्केट में मिलेगी वाईन; सरकार के इस निर्णय किसका होगा फायदा? जानें विस्तार से

मुंबई: महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार ने बेहद चौंकाने वाला निर्णय लिया है। इस निर्णय की देशभर में किसी ने उम्मीद नहीं की थी। देश में कई ऐसे राज्य है जिन्होंने अपने क्षेत्र में शराब बंदी कर राखी है। मतलबा क़ानूनी तरीके से वहा शराब बेचीं नहीं जा सकती। इसके विपरीत महाराष्ट्र सरकार ने अब किराना दूकान पर भी शराब बेचने को अनुमति दे दी है। क्यों, चौंक गए ना ? लेकिन यह बिलकुल सच है। आइए जानते है अजीब निर्णय के बारे में विस्तार से।

राज्य में अब किराना स्टोर और सुपरमार्केट में शराब उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। जो सुपरमार्केट एक हजार वर्ग फुट से अधिक बड़ा है। वहां स्टॉल लगाकर शराब की बिक्री की अनुमति दी जाएगी। गौरतलब है कि, यह दस साल पहले का प्रस्ताव है। इस पर आज फैसला लिया गया।

Advertisement

किसानों के हित में लिया गया फैसला

सरकार की मानें तो, यह फैसला किसानों के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए लिया गया है। यह फैसला किसानों के हित में है। राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा कि यह महत्वपूर्ण निर्णय आज लिया गया क्योंकि किसानों के फल उत्पादन पर एक वाइनरी थी । उन्होंने फैसले का विरोध करने वाली भाजपा पर भी निशाना साधा ।

Advertisement

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसला लिया गया , उसके बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मीडिया से बातचीत करते हुए इसकी जानकारी दी।  

Advertisement