SpreadIt News | Digital Newspaper

‘इन’ पांच खिलाड़ियों को लगी टीम इंडिया की लॉटरी; द्रविड़ और शर्मा ने दिया ‘ये’ बडा मौका

नई दिल्ली :

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम जल्द ही भारत (west indies tour of india 2022) के दौरे पर होगी। इस दौरे में वेस्टइंडीज भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी।बीसीसीआई ने दोनों सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। कप्तान रोहित शर्मा की टीम में फिर एक बार दमदार वापसी हुई है।

Advertisement

उन्होंने एक फिटनेस टेस्ट पास किया है और एक फुलटाईम कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। चयन समिति ने इस दौरे के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है। उनके अच्छे प्रदर्शन को देखकर उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है.

‘इन’ पांच खिलाड़ियों को मिला मौका :-

Advertisement

1) राजस्थान के बल्लेबाज दीपक हुड्डा को वनडे टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 73 से अधिक की औसत से 293 रन बनाए थे।

2) राजस्थान के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इस युवा स्पिनर को वनडे और टी20 दोनों टीमों में खेलने का मौका मिला है। उन्होंने आईपीएल में खेले 24 मैचों में 25 विकेट लिए हैं।

Advertisement

3) मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान को भी टीम इंडिया में मौका मिला है। आवेश को वनडे और टी20 में खेलने का मौका मिला है। वह 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

4) कुलदीप यादव की वनडे और टी20 टीम में भी वापसी हुई है। कुलदीप पिछले साल घुटने की चोट से जूझ रहे थे। टीम से बाहर हो चुके कुलदीप पर चयन समिति ने एक बार फिर भरोसा जताया है.

Advertisement

5) ऑलराउंडर अक्षर पटेल की भी चोट के बाद टीम में वापसी हुई है। उन्हें टी20 टीम में जगह मिली है.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कॅप्टन), केएल राहुल (उपकर्णधार), ऋतुराज गायकवाड, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुडा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकूर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंग्टन सुंदर, रवी बिष्णोई, मोहम्मद सिराज, प्रसीध कृष्णा आणि आवेश खान

Advertisement

टी 20 सीरिज के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कर्णधार), केएल राहुल (उपकर्णधार), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), व्यंकटेश अय्यर, दीपक चहर, शार्दुल ठाकूर, रवी बिश्नोई, अक्षर पटेल, युझवेंद्र चहल, वॉशिंग्टन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर, आवेश खान आणि हर्षल पटेल.

Advertisement