SpreadIt News | Digital Newspaper

स्मार्टफोन की टच स्क्रीन काम नही कर रही तो इन टिप्स को करो फॉलो, चुटकियों में हो जाएगा काम

टेक: हमारे साथ कई बार ऐसा होता है कि, हम  अपना स्मार्टफोन शुर करते है, और ऐप को खोलने की कोशिश करते हैं। लेकिन टचस्क्रीन को ठीक से एक्सेस नहीं कर पाते।  अक्सर हमे Touch Screen समस्या फेस करनी पड़ती है। अगर आप अपने स्मार्टफोन में हर दिन इस समस्या का सामना कर रहे हैं तो स्वाभाविक है कि इससे आपका काफी समय बर्बाद हो रहा होगा।

अगर आप चाहें तो इस समस्या को कुछ ही मिनटों में आसान टिप्स की मदद से ठीक किया जा सकता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप इस समस्या से पूरी तरह छुटकारा पा सकते हैं।

Advertisement

बड़ी फाइल्स डिलीट करें<span;>

अगर आप अपने स्मार्टफोन में भारी वीडियो रखते हैं जो कि बेहतरीन क्वालिटी के हैं तो यह स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर काफी दबाव डालता है। स्मार्टफोन के लिए हैवी फाइल्स को कैरी करना आसान नहीं होता है। इन भारी फाइलों के कारण प्रोसेसर पर दबाव इतना बढ़ जाता है कि यह ठीक से काम नहीं कर पाता और टच स्क्रीन हैंग होने लगती है।

Advertisement

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में हैवी फाइल्स स्टोर करते हैं तो ऐसा न करें और इन फाइलों को कहीं और स्टोर कर लें या डिलीट कर दे।

अनावश्यक एप्स अनइंस्टाल करें

Advertisement

हर स्मार्टफोन में कुछ ऐसे ऐप होते हैं जो कभी-कभार ही इस्तेमाल होते हैं या कभी-कभी ऐसा होता है कि ये ऐप महीनों तक इस्तेमाल नहीं होते हैं। यदि आपके स्मार्टफोन में ऐसे ऐप्स हैं जिनका आप उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको उन्हें तुरंत हटा देना चाहिए।

जैसे ही इन ऐप्स को हटा दिया जाएगा प्रोसेसर पर दबाव कम हो जाएगा और यह ठीक से प्रतिक्रिया देना शुरू कर देगा और फिर जब आप टच स्क्रीन का उपयोग करते हैं, तो यह तुरंत प्रतिक्रिया करता है और आप अपना काम जल्दी से कर सकते हैं।

Advertisement