SpreadIt News | Digital Newspaper

Jio करने जा रहा एक और बड़ा धमाका, सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने का है इरादा। जानें फीचर्स

 नई दिल्ली: रिलायंस जियो भारत के स्मार्टफोन बाजार में धमाका करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी अब 5G स्मार्टफोन लाने वाली है। Jio अपने पहले 5G सपोर्टेड फोन, JioPhone 5G पर काम कर रहा है। Android Central की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक  JioPhone 5G के इस साल के अंत में आने की उम्मीद है। लेकिन कंपनी की ओर से JioPhone 5G स्मार्टफोन और इसकी लॉन्च डेट के बारे में आधिकारिक जानकारी अभी जारी नहीं की गई है। Android Central की रिपोर्ट में JioPhone 5G के फीचर्स का भी उल्लेख किया गया। 

Advertisement

फोन के फीचर्स

JioPhone 5G में 6.5 इंच की बड़ी HD+ स्क्रीन दी जा सकती है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1600X720 हो सकता है। जियो 5जी स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज हो सकता है।  स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी होगी और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। सिम कार्ड ट्रे में 2 सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट होंगे। 

Advertisement

 

एंड्रॉइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के अनुसार, फोन के पिछले हिस्से में 13-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होगा । स्मार्टफोन में मुख्य कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा।

JioPhone 5G की कीमत 
रिपोर्ट की माने तो JIO हमेशा सस्ते में सेवा देने की कोशिश करता है। इस वजह से यह फोन बाकी 5G फोन्स के मुकाबले काफी सस्ता हो सकता है।  जियो कंपनी  अपने 5जी स्मार्टफोन को 9,000-12,000 रुपये के प्राइस रेंज में लॉन्च कर सकती है। 

Advertisement