SpreadIt News | Digital Newspaper

दुनियाभर में पाकिस्तानी अपनी हरकतों से नहीं आते बाज़, अब फ़्रांस में किया ऐसा ‘घिनौना’ काम, 11 पाकिस्तानी गिरफ्तार

फ़्रांस : दुनियाभर में कोई भी देश हो, जहाँ भी पाकिस्तानी जाते है वहां पर कुछ न कुछ काण्ड जरूर करते है। पीला ही आतंकवादी गतिविधियों की वजह से पाकिस्तानद दुनियाभाई म बदनाम है। इसी बच एक और ऐसी खबर सामने आई है, जिससे यह कहना गलत नहीं गोगा कि, पाकिस्तानी कभी नहीं सुधर सकते।

फ्रांस पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी पाकिस्तानी बताए जा रहे हैं। इन सभी पर मनी लॉन्ड्रिंग के साथ जाली दस्तावेज देकर बैंक से धोखाधड़ी का आरोप है।

Advertisement

जर्मन न्यूज वेबसाइट डीडब्ल्यू न्यूज के मुताबिक फ्रांस की पुलिस ने राजधानी पेरिस के आसपास के इलाके से सभी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक 2020 से इन लोगों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है. और जांच शुरू होने के एक साल से अधिक समय बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

11 पाकिस्तानियों के समूह पर फर्जी दस्तावेज बनाने, जाली दस्तावेजों के आधार पर कंपनियां बनाने, धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और बैंक से धोखाधड़ी का आरोप है। अब इन सभी को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सभी पाकिस्तानियों ने जाली दस्तावेजों के जरिए 180 बैंक खाते खोले थे।  इनमें से ज्यादातर बैंक खाते फर्जी कंपनियों के नाम से बनाए गए थे। नेटवर्क ने 2019 और 2021 के बीच अवैध रूप से 41 मिलियन यूरो का भी शोधन किया।

Advertisement