SpreadIt News | Digital Newspaper

हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार; सिंगल चार्ज में 151 किमी रेंज, देखें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली :

हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में बजट सेगमेंट का बेताज बादशाह है। यह हम नहीं कह रहा हैं, यह 2021 के हर महीने की सेल्स रिपोर्ट कह रही है। कुछ दिन पहले स्प्लेंडर का नया वर्जन लॉन्च किया गया था।

Advertisement

अब उससे भी बढीया और ताबडतोड व्हर्जन आय है, जो आपका दिल जीत लेगा। इस व्हर्जन की खास बात ये है की, इस स्प्लेंडर (Hero Splendor electric) का मायलेज 150 किलोमीटर से ज्यादा है।

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या और मांग बढ़ रही है। यह कहना गलत नहीं होगा कि भविष्य में ऑटोमोबाइल जगत में इलेक्ट्रिक वाहनों का भविष्य होगा। फोरव्हीलर हो या टू व्हीलर मार्केट तो इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा।

Advertisement

इन दोनों सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या, मांग और आपूर्ति में जबरदस्त इजाफा हो रहा है। भारत में इस सेगमेंट में कई स्टार्टअप हैं। उन्हें ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। GoGoA1 अब नॅशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) के सहयोग से भारत में हीरो स्प्लेंडर के लिए हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट विकसित कर रहा है।

इसके अलावा कई अन्य बाइक्स के लिए इलेक्ट्रिक किट विकसित की जा रही हैं। इस इलेक्ट्रिक किट की कीमत 35 हजार रुपये है। महाराष्ट्र स्थित फर्म का दावा है कि इसकी रेंज 151 किमी तक है। यानी आप इसे एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक चला सकते हैं।

Advertisement

कंपनी ने 50 प्रतिशत से अधिक फ्रेंचाइजी रजिस्टर की हैं। फ्रेंचाइजी को दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में रजिस्टर किया गया है।

Advertisement