SpreadIt News | Digital Newspaper

UP ELECTION 2022 : चुनाव से पहले ही सपा को बड़ा झटका; मुलायम सिंह यादव के बहोत खास रिश्तेदार हुये बीजेपी में शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सभी पार्टियां तैयारी कर रही हैं, वहीं समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं।

दिल्ली : 

Advertisement

कुछ हफ्तों में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के लिए प्रवेश यह बड़ा झटका है। इस प्रवेश की वजह से राजनीतिक माहौल और गर्म होने की संभावना है। दिल्ली भाजपा कार्यालय में उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेशअध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में पार्टी में प्रवेश हुआ।

युपी सरकार के तीन मंत्रियों और कुछ विधायकों ने भाजपा को छोडकर अखिलेश यादव से हाथ मिलाया था। यह बीजेपी के लिये बडा झटका था, लेकीन अब बीजेपी ने अपनी ताकद दिखाई है। बीजेपी ने भी अपर्णा यादव को पार्टी में लेकर सपा को करारा जवाब दिया है।

Advertisement

हरियाणा भाजपा प्रभारी अरुण यादव ने मंगलवार रात ट्वीट किया था की, मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव कल बीजेपी में शामिल होंगी। सुबह 10 बजे योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पार्टी में प्रवेश करेगी।

12-14 विधायको और 3 मंत्रीयो को सपा में लेकर अखिलेश यादव ने बडी धुम मचायी थी। अखिलेश यादव को कई विपक्षी दलों का समर्थन मिलने से भाजपा के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इसके बाद अखिलेश के भाई की पत्नी को बीजेपी में लेकर योगीजी ने बडी गेम खेली है।

Advertisement

अखिलेश यादव को तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी का भी समर्थन प्राप्त है। जो 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही हैं।

कौन हैं अपर्णा यादव :-

Advertisement

अपर्णा यादव ने 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कँट से चुनाव लड़ा था। उस इलेक्शन में उन्हें रीता बहुगुणी जोशी ने हराया था।

Advertisement