SpreadIt News | Digital Newspaper

IND vs RSA: कल से शुरू हो रही है ODI सीरीज, जानिए सीरीज के सभी मैच के डिटेल्स

भारत और दक्षिण अफ्रीका बिच हाल ही में हुई टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका ने 1-2 से शिकस्त दी थी। इस हार ने भारतीय प्रशंसकों को काफी निराश किया। हालांकि अब टीम के पास वापसी का मौका है। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस वनडे सीरीज में कप्तानी केएल राहुल के हाथों में होगी । फैंस को उम्मीद है कि राहुल दौरे का अंत जीत के साथ करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में वनडे में भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। जब भारतीय टीम ने आखिरी बार 2018 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था, तब छह मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली गई थी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 5-1 से सीरीज जीती। दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में भारत की यह पहली जीत थी। अब राहुल की कप्तानी में टीम के पास फिर से इसे हासिल करने का मौका है।

Advertisement

टीम के नए उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इससे पहले विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा को वनडे कप्तानी सौंपी थी। हालांकि रोहित चोट के कारण सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, जिससे केएल राहुल को कप्तानी मिली है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है।

वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज है। पहले दो मैच बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे। आखिरी वनडे केपटाउन में खेला जाएगा। टी20 सीरीज को भी पहले निर्धारित कार्यक्रम में शामिल किया गया था, हालांकि कोरोना की परिस्थितियों के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

Advertisement

19 जनवरी (बुधवार) – पहला वनडे – बोलैंड पार्क, पर्ल – दोपहर 2 बजे

21 जनवरी (शुक्रवार) – दूसरा वनडे – बोलैंड पार्क, पर्ल – दोपहर 2 बजे

Advertisement

23 जनवरी (रविवार) – तीसरा वनडे – न्यूलैंड्स, केप टाउन – दोपहर 2 बजे

Advertisement