SpreadIt News | Digital Newspaper

होंडा की ८० का माइलेज देने वाली ‘यह’ जबरदस्त स्कूटर लॉन्च, जाने फीचर्स और कीमत 

होंडा की ८० का माइलेज देने वाली ‘यह’ जबरदस्त स्कूटर लॉन्च, जाने फीचर्स और कीमत

Honda ने जापान में एक अपडेटेड Giorno स्कूटर लॉन्च किया है जो देखने में बेहद खूबसूरत है। 50 सीसी के इस स्कूटर को मामूली बदलाव के अलावा कई नए रंगों में पेश किया गया है। गोल हेडलाइट्स और सुडौल बॉडी डिज़ाइन के साथ आने वाले रेट्रो डिज़ाइन के साथ , यह रोज़मर्रा के उपयोग के लिए एक बढ़िया विकल्प है।  गौरतलब है कि इसका वजन केवल 81 किलोग्राम है और इसकी सीट की ऊंचाई 720 मिमी है। जिसे बहुत ही आसानी से किराना या रोजमर्रा के उपयोग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Advertisement

Honda Giorno द्वारा इसका 80 kmpl तक का माइलेज
सबसे खास बात यह है कि इसका माइलेज 80 kmpl तक है, जबकि इसका फ्यूल टैंक 4.5 लीटर का है जो इसे पेट्रोल भरकर 350 km तक ले जा सकता है। इस वजह से छात्र और नौकरी करने वाले वर्ग के लिए यह काफी बढ़िया स्कूटर है।

एनालॉग डायल और छोटे डिजिटल इनसेट
फीचर्स की बात करें तो Honda Giorno एनालॉग डायल के साथ छोटे आकार के डिजिटल इनसेट, हैलोजन इल्यूमिनेशन और 12V USB सॉकेट के साथ आता है। इसका आधार भी बहुत सरल है। यहां आपको फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक्स, साथ ही दोनों व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं।

Advertisement

जानिए इसकी कीमत 
होंडा वर्तमान में विशेष रूप से जापान के लिए जिओर्नो स्कूटर बनाती है और कंपनी की अभी तक इसे भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। इसकी कीमत 2,09,000 जापानी येन है, जो भारत में करीब 1.34 लाख रुपये है। हो सकता है यह भारत में जल्द ही लॉंच हो।

Advertisement