SpreadIt News | Digital Newspaper

WhatsApp ला रहा है एक जबरदस्त फीचर, जिसके आप दीवाने हो जायेंगे

टेक: दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप इस बार ‘मैसेज रिएक्शन’ नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है। कंपनी फ़िलहाल इस मैसेज रिएक्शन फीचर को iOS यूजर्स के लिए लाने पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस मैसेज रिएक्शन पर काफी समय से काम कर रही है, जिससे यूजर्स मैसेज पर रिएक्ट कर सकेंगे। यह ठीक उसी तरह काम करेगा जैसे यूजर्स फेसबुक मैसेंजर या इंस्टाग्राम पर करते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही लोगों के लिए मैसेज रिएक्शन लॉन्च किया जाएगा। WABetaInfo के मुताबिक, मैसेज रिएक्शन के नोटिफिकेशन को मैनेज करने के लिए व्हाट्सएप बीटा के iOS वर्जन 22.2.72 पर मैसेज रिएक्शन को नई सेटिंग में पेश किया जाएगा। 

Advertisement

लेकिन अब WhatsApp इसे सभी iOS बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट कर रहा है। यह आपको मैसेज और ग्रुप चैट पर उपयोगकर्ताओं को यह चुनने की अनुमति देगा कि क्या वे प्रतिक्रिया देना चाहते हैं। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp बहुत जल्द इस फीचर को लॉन्च करने वाला है। 

WABetaInfo के मुताबिक, यूजर्स मैसेज पर रिएक्ट कर सकेंगे और रिएक्शन 6 इमोजी तक सीमित होगा, जो लाइक, लव, हार्ट, लाफ, सरप्राइज, सैड रिएक्शन होंगे।

Advertisement

 फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा या नहीं। लेकिन माना जा रहा है की जल्द ही WhatsApp Android और iOS यूजर्स के लिए ढेरो नए फीचर्स ला सकता है। 

Advertisement