SpreadIt News | Digital Newspaper

UP Elections 2022: ‘अयोध्या’ से नहीं बल्कि इस सीट से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, प्रत्यार्शियों की सूचि जारी

UP Elections २०२२: ‘अयोध्या’ से नहीं बल्कि इस सीट से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, प्रत्यार्शियों की सूचि जारी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची की घोषणा कर दी है । पार्टी की ओर से आज (शनिवार, 15 जनवरी) जारी की गई सूची में राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के नाम भी शामिल हैं। पार्टी ने सीएम योगी को गोरखपुर सीट से उतारा है। जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू सीट से टिकट दिया गया है।  हालांकि पहले चर्चा थी कि पार्टी सीएम योगी को अयोध्या से चुनाव लड़ने के लिए उतार सकती है।

Advertisement

भाजपा ने आज राज्य विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची की घोषणा की। इस लिस्ट में आज 57 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। राज्य चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने आज दिल्ली में चुनाव के लिए पहली सूची की घोषणा की।

हालांकि पहले चर्चा थी कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पार्टी ने उन्हें गोरखपुर शहर से टिकट दिया है। दरअसल, पार्टी अयोध्या के जरिए पूरे राज्य को यह संदेश देना चाहती थी कि अगर सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो वह आसपास की 60 सीटों को प्रभावित कर सकते हैं।

Advertisement

इसी के साथ आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य को मैदान में उतारा गया है। दरअसल, यूपी चुनाव से पहले पार्टी ने उन्हें उत्तराखंड के राज्यपाल के पद से हटाकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। वहीं अब पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है.

Advertisement