SpreadIt News | Digital Newspaper

Ind vs SA: टीम इंडिया के ख़राब बल्लेबाजीने ने गवाँई टेस्ट सीरीज, करना पड़ा करारी हार का सामना

केप टाउन: दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में जाकर टेस्ट सीरीज में हराने का भारतीय टीम का सपना इस बार भी पूरा नहीं हुआ। 2018 की तरह एक बार फिर टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी ने इतिहास रचने का मौका छीन लिया।  मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन टेस्ट सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली।

मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 111 रनों की जरूरत थी, जबकि भारत को 8 विकेट लेने थे, लेकिन कीगन पीटरसन और रासी वान डेर डूसन की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बिना ज्यादा कठिनाई के यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

Advertisement

मैच की पहली पारी की तरह एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के लिए नए बल्लेबाज बनकर उभरे कीगन पीटर्स ने शानदार पारी खेली। पीटरसन ने तीसरे दिन 48 रन बनाए और चौथे दिन के पहले सत्र में तेज बल्लेबाजी करते हुए मैच में अपना दूसरा और सीरीज में तीसरा अर्धशतक बनाया। पीटरसन ने रासी वैन डेर डूसन के साथ भी 54 रन की साझेदारी की।

शार्दुल ठाकुर ने पीटरसन का विकेट लिया और उन्हें यादगार शतक बनाने से रोक दिया। पहली पारी में 72 रन बनाने वाले पीटर्स ने 113 गेंदों में 82 रन बनाकर अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।

Advertisement

पीटरसन के विकेट के बाद भारतीय टीम में उम्मीद की किरण नजर आई, लेकिन रासी वैन डेर डूसन और टेम्बा बावुमा के बीच लंच के बाद अच्छी साझेदारी हुई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 57 रन की शानदार नाबाद साझेदारी की। अश्विन की गेंद पर बावुमा ने स्लॉग स्वीप खेला और चौका लगाकर टीम को 7 विकेट से यादगार जीत दिला दी। बावुमा 32 और वैन डेर डूसन 41 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Advertisement