SpreadIt News | Digital Newspaper

पौष पुत्रदा एकादशी के शुभ अवसर पर करें ये आसान उपाय, परेशानियों का नही रहेगा नामोनिशान

पौष माह में शुक्ल पक्ष की एकादशी, पुत्रदा एकादशी इस साल 13 जनवरी को आ रही है। आज के जमाने में बच्चों के सुख, शांति और सुख की प्राप्ति के लिए करें ये आसान उपाय।

-पुत्रदा एकादशी के दिन आप भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर गेहूं या चावल चढ़ाएं। इस दिन किसी ब्राह्मण को दान करें। ऐसा करने से सभी समस्याओं से निजात मिलती है।

Advertisement

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पुत्रदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु को साबुत सुपारी अर्पित करनी चाहिए। फिर इस पेज पर मिस्टर लिखकर घर की मुख्य तिजोरी में रख दें। यह आपकी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने में मदद करता है।

-संतान के जन्म के लिए, एक विवाहित जोड़े को पुत्रदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। इस दिन भगवान को तुलसी पंचामृत से स्नान कराना चाहिए।  भगवान लड्डू चढ़ाएं। पूजा आरती के बाद भगवान से संतान प्राप्ति की प्रार्थना करें।

Advertisement

-पुत्रदा एकादशी को पीले रंग का वस्त्र धारण करना चाहिए। इस दिन पीले फल, फूल, धूप, दीपक, अक्षत, सुपारी आदि की पूजा करनी चाहिए। नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए इस दिन 7 लड़कियों को खीर खिलाएं।

-पुत्रदा एकादशी के दिन दम्पति को संतान प्राप्ति के लिए भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। इस दिन निःसंतान दंपत्ति को चांदी की थाली में दूध में चीनी मिलाकर भगवान को अर्पित करना चाहिए।

Advertisement