SpreadIt News | Digital Newspaper

बड़ी खबर: ‘इस’ सीएम को धक्का; भाई हुआ बीजेपी में शामिल

चंडीगढ :

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होते ही राजनीतिक गलियारों में कई तरह के घटनाक्रम हो रहे हैं। पता चला है की, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री और विधायक भाजपा छोड़ चुके हैं। उसके बाद अब पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आई है।

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के चचेरे भाई जसविंदर सिंह धालीवाल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जसविंदर सिंह धालीवाल चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पंजाब में राजनीतिक नेताओं का पक्षांतर जारी है। शिरोमणि अकाली दल के कई नेता कुछ दिन पहले भाजपा में शामिल हुए थे।

और किस के कंधे पर बीजेपी का झंडा :-

Advertisement

मंगलवार को विधायक अरविंद खन्ना, शिरोमणि अकाली दल के नेता गुरुदीप सिंह गोशा और धर्मवीर सरीन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए। इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के नेता गुरुतेज सिंह गुंधियाना, कमल बख्शी, मधुमित, जगदीप सिंह धालीवाल, राजदेव खालसी और पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया भी भाजपा में शामिल हुए थे। 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर अपनी सरकार बनाई थी। इस चुनाव में बीजेपी को सिर्फ एक सीट मिली थी जबकि शिरोमणि अकाली दल ने 15 सीटें जीती थीं।

Advertisement