SpreadIt News | Digital Newspaper

ICAR Technician भर्ती: खुशखबर! इस बंपर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ी, जल्द करे आवेदन 

ICAR Technician भर्ती: खुशखबर, इस बंपर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ी, जल्द करे आवेदन

नई दिल्ली: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) तकनीशियन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की मुदत को बढ़ाने की घोषणा की है। नई अधिसूचना के अनुसार ICAR तकनीशियन के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अब 20 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगी।

Advertisement

ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह पद भर्ती टेक्निशियन के कुल 641 पदों को भरेगी।

ICAR द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर 2021 से शुरू हो गई है। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी थी। अब आवेदन प्रक्रिया को 20 जनवरी 2022 तक बढ़ा दिया गया है।

Advertisement

रिक्तियों का विवरण 

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  द्वारा जारी इस वैकेंसी के जरिए कुल 641 रिक्तियां भरी जाएंगी। कैटेगरी के हिसाब से भर्ती निम्न सीट्स आरक्षित है। 

Advertisement

General : २८६

EWS : ६१

Advertisement

SC : ९३

ST : ६८

Advertisement

इस तरह करें अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट सेल के विकल्प पर जाएं। इस आवेदन पोर्टल में आईसीएआर के विभिन्न संस्थानों में तकनीशियन (टी -1) पद की भर्ती के लिए लिंक  पर क्लिक करें। फिर डिटेल्स भरकर रेजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें। रेजिस्ट्रेशन के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन पूरा करने के बाद उसका एक प्रिंट आउट निकाल लें।

Advertisement

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को रुपये 1000 का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। 

Advertisement