SpreadIt News | Digital Newspaper

विराट कोहली ने पत्रकार सम्मेलन में किए बडे खुलासे, जानकर चौंक जाओगे

केप टाउन: भारत और दक्षिण के बिच चल रही टेस्ट श्रृंखला के अंतिम मैच के पहले विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस पर साड़ी दुनिया की निगाहें थी, क्योंकि फिलहाल विराट कोहली और BCCI के बिच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस वजह से सभी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली क्या बात करेंगे और क्या नए खुलासे करेंगे ?इस बात पर सबकी नजर थी।

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज साउथ अफ्रीका दौरे पर अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 11 जनवरी से शुरू हो रहा है और उससे पहले कोहली ने आज मीडिया को संबोधित किया। 

Advertisement

चोटिल खिलाडियों के बारे में दी जानकारी 

कोहली ने टीम के चोटिल खिलाडियों के बारे में अपनी राय राखी। उन्होंने कहा, ‘हम फिट रहने की कोशिश करते हैं। लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि हम ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं। हम लंबे समय से आईपीएल और तीनों प्रारूपों में खेल रहा हूं। ये चोटें प्राकृतिक हैं। हम ऐसे माहौल में रहते हैं जहां प्रतिबंध हैं इसलिए हम इसके बारे में ज्यादा बात कर सकते हैं। मै अपनी टीम के लिए अपना १०० प्रतिशत देता हूँ, इसलिए मुझे किसी को कुछ साबित सरने की जरुरत नहीं है।”

Advertisement

मोहम्मद सिराज पूरी तरह से फिट नहीं

विराट कोहली ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की फिटनेस के बारे में अपडेट दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं पूरी तरह फिट हूं। हालांकि, मोहम्मद सिराज अगले मैच में खेलने के लिए फिट नहीं है।”

Advertisement

पुजारा और रहाणे का किया बचाव 

विराट कोहली ने आगे भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाजों का बचाव किया। विराट ने कहा कि पुजारा और रहाणे ने पिछले टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की है। उनका अनुभव हमारे लिए अमूल्य है। उन्होंने साउथ अफ्रीका सीरीज में खुद को साबित किया और ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं जब टीम को उनकी जरूरत थी।

Advertisement

ऋषभ पंत के बारे में कही यह बात 

विराट कोहली ने कहा कि टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत से बात की है। हमने प्रैक्टिस सेशन्स  के दौरान उनसे बात की। हम सभी गलतियां करते हैं। लेकिन हमें उन गलतियों से सीखने की जरूरत है। कब कौन सा शॉट खेलना है ये समझना जरूरी है। ऋषभ भी इस बात को समझते हैं। जयते चिंता की जरुरत नहीं है। मुझे विश्वास है की वो आगे टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर के टीम को जीत दिलाएंगे। 

Advertisement