SpreadIt News | Digital Newspaper

देश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू? एक दिन में मिले करीब डेढ़ लाख नए मरीज 

नई दिल्ली: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बिच, अब यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की अब तीसरी लहर बस आशंका नहीं रही, बल्कि अब देश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है। हम ऐसा इसलिए कह रहे है कि देश में अब कोरोना ने फिरसे कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। देशभर में कल लगभग डेढ़ लाख नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

दुनिया के दूसरे देशों की तरह भारत में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 1,41,986 नए मामले सामने आए हैं और 285 लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है कि एक हप्ते पहले यह आकड़ा बस २२,००० के आसपास था। चिंता की बात यह है कि सिर्फ 5 राज्यों में ही कोरोना के मामले 1 लाख के करीब पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 40,925 मामले सामने आए, इसके बाद पश्चिम बंगाल में 18,213 मामले, दिल्ली में 17,335 मामले, तमिलनाडु में 8,981 मामले और कर्नाटक में 8,449 मामले दर्ज किए गए।

Advertisement

देश में ओमीक्रॉन की स्थिति 

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच ओमाइक्रोन के मामलों में भी इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में ओमाइक्रोन के 3,071 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच, ओमाइक्रोन से 1,203 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Advertisement

कोरोना ओमाइक्रोन का ओमाइक्रोन संस्करण 27 राज्यों में भारत में प्रवेश कर चुका है। केंद्र सरकार ने राज्यों से ओमाइक्रोन के खतरे से बचने के लिए तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। विभिन्न राज्य सरकारों ने कोरोना महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है और साथ ही अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलने की अपील भी की है।

Advertisement