SpreadIt News | Digital Newspaper

देश कि कोरोना स्थिती पर प्रधानमंत्री ने किया संबोधन, देशवासियों को दी ‘यह’ सलाह

नई दिल्ली:  देशभर में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसने, विशेष रूप से सरकार के बीच कोरोना के नए संस्करण ओमाइक्रोन को लेकर चिंता बढ़ा दी है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर लोगों को सतर्क रहने और कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की सलाह दी।

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश में ओमाइक्रोन के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए सभी को सावधान रहने की जरूरत है। इस लड़ाई का अंत अभी बहुत दूर है। इसलिए सभी को इस लड़ाई को और अधिक आत्मविश्वास के साथ लड़ना होगा।

Advertisement

राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को कर रहे थे सम्बोधित 

राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को दिए संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देशभर में 150 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।उन्होंने कहा, देश में अब तक 90 फीसदी लोग कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं और दूसरी खुराक लेने की तैयारी कर रहे हैं। लोगों को कोरोना से बचाने के लिए देश में रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण किया गया है। बच्चों को (१५-१८ उम्र) कोरोना वायरस का टीका लगाकर वायरस से बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

Advertisement

१५-१८ आयु के बच्चों का टीकाकरण 

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि देश में पिछले पांच दिनों में 1.5 करोड़ से ज्यादा बच्चों को कोरोना का टीका लगाया गया है। पश्चिम बंगाल में भी केंद्र सरकार की ओर से कोरोना की वैक्सीन और सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। वह कोलकाता में कैंसर संस्थान के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि लोगों को कोरोना से बचाने के लिए देश में रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण किया गया है। हालांकि यह लड़ाई लंबी होगी इसलिए इसे मजबूती से लड़ना होगा।

Advertisement