SpreadIt News | Digital Newspaper

मुंबई में कोरोना का कोहराम: अब तक 338 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना से संक्रमित, मुंबई में सख्त लॉकडाउन की संभावना

मुंबई में कोरोना का कोहराम: अब तक 338 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना से संक्रमित, मुंबई में सख्त लॉकडाउन की संभावना

मुंबई: कोरोना महामारी की तीसरी लहर के अटकलों के बीच मुंबई में कोरोना वायरस ने फिरसे तबाही मचाना शुरू कर दिया है। कोरोना की पहली दोनों लहरों की तरह तीसरी लहर में भी मुंबई को ही ज्यादा नुकसान होने की संभावना है। इसी बीच बेहद सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। खबर है कि अकेले मुंबई शहर में 338 से ज्यादा निवासी डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके है। जब कोविड योद्धा ही संक्रमित होंगे तब आम जनता में कोरोना की तीसरी लहर खौफ बढ़ना सामान्य है।

Advertisement

महाराष्ट्र स्टेट एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के अध्यक्ष डॉ. अविनाश दहीफले ने डॉक्टरों के संक्रमित होने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले चार दिनों में, विभिन्न अस्पतालों के कुल 338 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके है।

मुंबई में सख्त लॉकडाउन की संभावना 

Advertisement

मुंबई की मेयर पेडनेकर ने पहले ही चेतावनी दी थी कि जब मुंबई में रोजाना नए संक्रमितों की संख्या २०,००० को पार करती है, तो हमें मुंबई शहर में सख्त लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। गौरतलब है कि अब यह बात मुमकिन होती नजर आ रहे है।

मुंबई में पिछले 24 घंटों में मुंबई में २०,१८१ ने कोरोना मामले सामने आए है। इस वजह से मुंबई में ७९,२६० मामले एक्टिव है। सबसे बड़ी खतरे घंटी है की मुंबई में कल पॉजिटिविटी रेट 29.90 फीसदी का रहा।

Advertisement

६७,००० सैंपल में से २०,१८१ कोरोना पॉजिटिव 

बढ़ते मामलों के बीच तेजी से कोरोना टेस्ट भी किए जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 67,000 सैंपल लिए गए। जिसमें से 20,181 सैंपल पॉजिटिव आए। यह जानकारी बीएमसी ने दी है। बढ़ते पॉजिटिविटी रेट की वजह से अब प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरुरत है।

Advertisement