SpreadIt News | Digital Newspaper

दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर रोहित शर्मा की जगह ‘यह’ खिलाड़ी होगा उपकप्तान

क्रिकेट: पिछले कुछ हप्तों से टीम इंडिया में काफी बदलाव हो रहे है। ऐसे में टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान के बारे में काफी अटकले लगाई जा रही थी। सभी क्रिकेट फैन्स के मन मे कूछ दिनों से यही सवाल था। टीम इंडिया की टेस्ट टीम का उप कप्तान कौन होगा ? आखिर इस सवाल का जवाब मिल गया है।

BCCI ने स्पष्ट किया है कि केएल राहुल टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान होंगे। केएल राहुल अब भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए टेस्ट टीम के उपकप्तान बनेंगे। वह रोहित शर्मा की जगह पर पद संभालेंगे।

Advertisement

रोहित को इस दौरे से पहले ही हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था, जिससे वह सीरिज से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा के जाने के बाद भारत के सामने सबसे बड़ा सवाल उप-कप्तानी के लिए अगला विकल्प चुनने का था। कई नामों को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन आखिर में केएल राहुल के नाम पर मुहर लग गई।

अजिंक्य रहाणे दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले लंबे समय तक भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहे हैं। लेकिन पिछले 12 महीनों में उनके खराब फॉर्म ने उनकी उप-कप्तानी को भी प्रभावित किया है। इसी कारण, बीसीसीआई ने उन्हें उप कप्तान पद से हटा दिया, और टेस्ट टीम के उप-कप्तानी की बागडोर रोहित शर्मा को सौंप दी, जो इस साल टेस्ट में भारत के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे हैं।

Advertisement

केएल राहुल को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई सूत्रों ने केएल राहुल को उपकप्तान नियुक्त किए जाने की जानकारी न्यूज एजेंसी को दी हैं। सूत्रों ने बताया की, रोहित शर्मा भी टेस्ट टीम के उपकप्तान का पद संभालने से काफी खुश हैं। भारत दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाला हैं।

Advertisement