SpreadIt News | Digital Newspaper

बड़ी खबर: भारत से 66 लड़के आतंकवादी संघटन ISIS में शामिल, अमेरिका का दावा

नई दिल्ली: आतंकवाद दुनिया की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। साड़ी दुनिया आतंकवाद और आतंकी संघटनों से परेशान है। लगभग सभी देश अपने-अपने तरीके से आतंकवाद को रोकने में लगा हुआ है। आतंकवाद को रोकने में भारत ने भी कड़ी भूमिका अपनाई हुई है। लेकिन इसी बिच एक बड़ी खबर सामने आ रही है

अमेरिका द्वारा जारी आतंकवाद पर एक रिपोर्ट में दावा किया गया है की, नवंबर 2021 तक भारतीय मूल के 66 लड़के वैश्विक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ गए हैं। यह भारत के लिए काफी शॉकिंग खबर है।

Advertisement

भारतीय एजेंसियों की प्रशंशा 

वैश्विक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट मे अब तक 66 भारतीय मूल के लड़के शामील हो चुके हैं। यह दावा हाल ही में अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा आतंकवाद पर जारी की गई एक रिपोर्ट में किया गया है। इस रिपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय आतंकवादी ताकतों का पता लगाने और उन्हें रोकने में NIA सहित भारत की आतंकवादरोधी एजेंसियों की सक्रियता की भी बहुत भी प्रशंसा की गई है।

Advertisement

2020 के दौरान एक भी आतंकवादी भारत वापस नहीं लौटा

अमेरिका द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में दावा किया गया है की, नवंबर तक 66 भारतीय मूल के लड़के इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए हैं। वही इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, वर्ष 2020 के दौरान कोई भी विदेशी आतंकवादी लड़ाकू अभी तक भारत वापस नहीं लौटा है।

Advertisement

पाकिस्तान के आतंकी समूह ने भारत को बनाया निशाना

आतंकवादी समूह पाकिस्तान से अपनी इस गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। अफगानिस्तान को लक्षित करने वाले समूहों, जिनमें अफगान तालिबान और उससे संबद्ध हक्कानी नेटवर्क से हैं। साथ ही लश्कर-ए-तैयबा और उसके सहयोगी भी शामिल हैं।

Advertisement