SpreadIt News | Digital Newspaper

विराट कोहली ने कप्तानी छीनी जाने को लेकर किया सनसनीखेज खुलासा, जानिए विस्तार से

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उड़ान से पहले टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने मुंबई में अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने खुद की वनडे कप्तानी गंवाने, चयन समिति और बोर्ड से बातचीत के बारे में कई बातें बताई है।

रोहित शर्मा को भारतीय एकदिवसीय कप्तान बनाए जाने के बाद, विराट कोहली ने पहली बार मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सभी सवालों के जवाब दिए हैं। उन्होंने कहा की, चयन बैठक से सिर्फ डेढ़ घंटे पहले, उन्हें वनडे कप्तान के पद से हटाने के फैसले के बारे में उन्हें बताया गया था।

Advertisement

मुझे ऐन वक्त बताया गया 

विराट कोहली ने कहा है की,उन्हे तब पता चला जब दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा होने वाली थी। सिर्फ डेढ़ घंटे पहले उन्हे सूचित किया गया की वें अब भारत के वनडे टीम के कप्तान नहीं रहेंगे।कोहली ने यह भी कहा की, वह दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय मैचों के लिए उपलब्ध थे, और उनकी बाहर निकलने की बात महज एक अफवाह थी।

Advertisement

सिर्फ डेढ़ घंटे पहले मुझे बताया गया 

विराट कोहली ने मिडिया से कहा, “आठ दिसंबर को टेस्ट सीरीज के लिए सेलेक्शन बैठक से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था। मेरे साथ इस विषय पर पहले कोई बातचीत नहीं हुई थी। मैंने 8 दिसंबर तक किसी से भी बातचीत नहीं की थी। फिर मेरे पास सिलेक्शन मीटिंग से पहले एक फोन आया था। ”

Advertisement

उन्होंने आगे बताया, ” टीम के मुख्या सेलक्टर ने मुझे कॉल किया था। हमने टेस्ट टीम के चयन के बारे में बात की। हम दोनों टीम पर सहमत थे। हालाँकि, बाद में उन्होंने मुझे बताया कि पांच चयनकर्ताओं ने मिलकर यह फैसला किया है की, मैं अब भारत एक दिवसीय कप्तान नहीं रहूंगा। जिसके जवाब में मैंने बोला, ओके, ओके।”

रोहित और मेरे बिच कोई कड़वाहट नहीं 

Advertisement

बतादे की विराट कोहली ने उनके और रोहित शर्मा के बीच मे जो विवादो की अफवाह फैलायी जा रही है उसे गलत कहा है।

Advertisement