SpreadIt News | Digital Newspaper

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर, उनकी जगह लेगा ‘यह’ युवा खिलाड़ी

मुंबई: कल तक खबर थी की रोहित शर्मा को हाट में लगी चोट गंभीर नहीं है। उम्मीद थी कि वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे। लेकिन अब बुरी खबर सामने आ रही है। हालाँकि। रोहित को लगी हालिया चोट गंभीर नहीं है, लेकिन उनकी पुरानी हैमस्ट्रिंग इंजुरी में फिरसे दर्द होने लगा है। यह काफी गंभीर समस्या बन चुकी है। इस वजह से उन्हें रिकवर होने में ४ सप्ताह की जरुरत पड़ेगी।

रोहित शर्मा को आने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। अब उनकी जगह प्रियांक पांचाल का टीम इंडिया में जगह मिली है। प्रियांक को रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण टीम में जगह मिली है। वह 26 तारीख से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की जगह लेंगे। आइए जानते है प्रियांक पांचाल के बारे में…

Advertisement

गुजरात टीम के है कप्तान 

टीम इंडिया के लिये अच्छी बात यह है की,प्रियांक पांचाल गुजरात टीम के कप्तान हैं।और उन्हें इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। अभ्यास सत्र के दौरान रोहित शर्मा की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इस कारण उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया।

Advertisement

प्रियांक हाल ही में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली भारत-ए टीम के भी कप्तान रहे है। वहा उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 3 पारियों में 120 रन बनाए। इससे पहले उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ इस साल हुए घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में प्रियांक को शामिल किया गया था।

प्रियांक पांचाल टीम इंडिया में चुने जाने से बेहद ज्यादा खुश हैं। उन्होंने अपने टि्वटर अकाऊंट से ट्वीट किया, “भारत की जर्सी पहनने का अवसर मिलना सम्मान की बात है। मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए भारतीय बोर्ड को दिल से धन्यवाद देता हुं। और आपकी शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हुं।

Advertisement