SpreadIt News | Digital Newspaper

श्रीनगर मे बस पर हुआ आतंकी हमला, अब तक 3 पुलिसकर्मी हुए शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार को आतंकियों ने शर्मनाक हरकत करते हुए दोबारा शहर के बाहर पुलिस की बस पर जोरदार फायरिंग कर दी। इसके साथ ही इस दुःखद हमले में मारे गए पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। संसद पर हमले की 20वीं बरसी पर आतंकवादियों की कायराना हरकत में 13 पुलिसकर्मी भी बुरी तरह घायल हो गए है।

कुछ पुलिसकर्मियों की हालत नाजूक 

Advertisement

पुलिस ने देर रात स्पष्ट किया कि हमला तीन आतंकवादियों ने किया था। यह आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद द्वारा गठित कश्मीर टाइगर्स ग्रुप से थे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी भी घायल हो गया।

शहर के बाहरी इलाके में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले पर कई राजनेताओं ने दुख जताया है। उन्होंने उग्रवादियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग भी की है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।साथ ही उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा, सभी राजनीतिक दलों ने भी हमले की कड़ी निंदा की है।

Advertisement

जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 9 वीं बटालियन पर हुआ हमला
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम पंथा चौक क्षेत्र के जवान में 25 पुलिसकर्मियों को ले जा रही थी।तभी एक बस पर आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं। इस हमले १३ से अधिक पुलिस जवान घायल हुए है।

घायल पुलिसकर्मियों को तुरंत ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, सोमवार को उनमें से दो की मौत हो गई। तीसरे पुलिसकर्मी रमीज अहमद की मंगलवार सुबह मौत हो गई।

Advertisement

आतंकियों की गिरफ्तारी जारी

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा की,हमले में दो से तीन आतंकवादी शामिल थे, और अंधेरे का फायदा उठाकर वे तीनो भाग गए। अधिकारियों ने बताया कि, आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Advertisement