SpreadIt News | Digital Newspaper

साल 2024 में फिर जीतेगी महाविकास अघाड़ी सरकार; उद्धव ठाकरे होंगे CM, शरद पवार की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के आवास मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि महा विकास अघाड़ी सरकार 2024 में एक बार फिर चुनाव जीतेगी और उद्धव ठाकरे को फिर से अपना मुख्यमंत्री चुनेगी। उन्हें फिर से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। जितेंद्र आव्हाड ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही थी।

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा को दूर रखने के लिए महा विकास अघाड़ी (MVA) को एक बार फिर साथ आने की जरूरत है। MVA गठबंधन के मसीहा शरद पवार ने कभी भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर किसी भी मुद्दे को लेकर दबाव नहीं डाला है।”

Advertisement

केंद्र नहीं चाहता कि ओबीसी आगे बढ़े

ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए आव्हाड ने कहा, ‘ओबीसी आरक्षण के लिए केंद्र सरकार को डेटा उपलब्ध कराना होगा। हालांकि वह इस मामले का राजनीतिकरण कर रही हैं। वे नहीं चाहते कि ओबीसी आगे बढ़े। महाराष्ट्र की आबादी का 51 फीसदी हिस्सा OBC का है।’

Advertisement

शिवसेना और कांग्रेस करेंगी गठबंधन 

उत्तर प्रदेश और गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन करने पर विचार कर रहे हैं। शिवसेना नेता और राजसभा सांसद संजय राउत ने यह जानकारी दी। वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात करने के बाद यह जानकारी दी थी। फ़िलहाल इन दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं।  इन राज्यों में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। आपको बता दें कि शिवसेना ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 57 सीटों पर चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। 

Advertisement