SpreadIt News | Digital Newspaper

बड़ी खबर: चोट से परेशान हार्दिक पांड्या ले सकते हैं संन्यास, जानिए विस्तार से

टीम इंडिया के ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या फ़िलहाल चोट की वजह से टीम से बाहर है। पिछले कुछ समय से उनकी फॉर्म भी ख़राब चल रही है। इस बिच एक बड़ी कहबर सामने आ रही है। माना जा रहा है की हार्दिक पांड्या क्रिकेट एक फॉर्मेट से सन्यास ले सकते है।

पिछले महीने हुए T-२० विश्वकप में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा। टीम इंडिया पहले राउंड में ही बाहर हो गई थी। इस टूर्नामेंट में हार्दिक पंड्या का भी प्रदर्शन काफी ख़राब रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पांड्या पीठ की चोट से जूझ रहे हैं और करियर बनाने के लिए टेस्ट क्रिकेट का फॉर्मेट छोड़ सकते हैं।  सूत्रों के हवाले से पता चल रहा है की हार्दिक पांड्या क्रिकेट के सबसे लम्बे फॉर्मेट यानी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते है।

Advertisement

२ साल पहले लगी थी चोट 

हार्दिक पांड्या को साल 2019 में पीठ में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई थी। इसके बाद से हार्दिक पांड्या पहले की तरह गेंदबाजी नहीं कर पा रहे है। इस वजह से उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। पंड्या को टीम में उनके ऑल राउंडर होने की वजह से ही जगह मिलती है। अगर वो गेंदबाजी ही न कर पाए तो उनको टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल है।

Advertisement

हार्दिक पांड्या को इस समय अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा। अगर वो पूरी तरह से फिट हो पाते है तभी उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल सकते है। टीम इंडिया को अगले दो साल में टी20 और वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। अगर हार्दिक फिट नहीं हैं तो उनका और टीम इंडिया दोनों का ही नुकसान है।

Advertisement