SpreadIt News | Digital Newspaper

कंगाल पाकिस्तान के पास अपने दूतावास के कर्मचारियों को वेतन देने तक के लिए नहीं है पैसा

वॉशिंग्टन DC: पाकिस्तानी दूतावासों के विदेशों में हालात बेहद खराब हो गए हैं। एक के बाद एक इसकी खबरे सामने आ रही है। वाशिंगटन स्थित पाकिस्तानी दूतावास के पास अपने कुछ कर्मचारियों को वेतन तक देने के लिए पैसे नहीं हैं। पैसों की तंगी का यह सिलसिला कम से कम चार महीने से चल रहा है। पाकिस्तानी अखबार द न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह खबर छापी।

पाकिस्तानी अखबार द न्यूज में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी दूतावास के ५ से अधिक कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल। पांच कर्मचारियों में से एक ने वेतन में देरी और वेतन न मिलने के कारण सितंबर में इस्तीफा दे दिया।

Advertisement

कर्मचारी न्यूनतम वेतन पर कर रहे है काम

इन अवैतनिक स्थानीय कर्मचारियों को दूतावास द्वारा वार्षिक अनुबंध के आधार पर काम पर रखा गया था। ये लोग न्यूनतम वेतन पर काम कर रहे थे। फिर भी पाकिस्तान सरकार इनको समय पर वेतन देने में नाकाम दिखाई दे रही है।

Advertisement

वेतन देने के लिए दूतावास को लेना पड़ा उधार 

पाकिस्तान कम्युनिटी वेलफेयर (PCW) फंड में पिछले साल से गिरावट आ रही है। दरअसल, कोविड -19 महामारी के बाद वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरणों को खरीदने के लिए पैसे को डायवर्ट किया गया था।  पाकिस्तानी दूतावास को स्थानीय रूप से कार्यरत कर्मचारियों के मासिक वेतन का भुगतान करने के लिए उधार लेना पड़ रहा है। 

Advertisement

भारत के ख़िलाफ पाकिस्तान के कड़े तेवर 

खुद के दूतावास के कर्मचारियों को पैसा देने में आर्थिक समस्याओं से झुज रहे पाकिस्तान के तेवर भारत के प्रति काफी ख़राब है।  आए दिन सिमा पर वे सीजफायर का उल्लंघन करते रहते है। पाकिस्तानी आतंकवादियों को भारत में घुसने के लिए वे सहायता करते है।

Advertisement