SpreadIt News | Digital Newspaper

दहेज में बाइक न मिलने पर बीच सड़क पर दिया ट्रिपल तलाक, पति के खिलाफ केस दर्ज

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे आपका खून खौल सकता है। दहेज में मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं होने पर एक पति ने बिच सड़क पर तीन बार तलाक बोलकर अपनी पत्नी को को छोड़ दिया। इस मामले में आरोपी पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

शनिवार को इंदौर से करीब 35 किलोमीटर दूर केशरवर्दी की एक 22 वर्षीय महिला ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उसके पति जौहर ने उसे गांव के चौराहे पर ”तलाक, तलाक, तलाक” कहा और उसे छोड़ दिया।

Advertisement

दो साल से मानसिक और शारीरिक रूप से पीड़ित है महिला 

पुलिस अधिकारी ने आरोपों का हवाला देते हुए कहा कि जौहर और उसकी मां तस्लीमा पिछले दो साल से महिला को मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान कर रहे थे क्योंकि उसके माता-पिता ने उसे दहेज में मोटरसाइकिल नहीं दी थी। अधिकारी ने कहा कि लंबे समय तक दहेज की कथित मांग को पूरा नहीं करने पर महिला को उसके पति और सास ने तलाक की धमकी भी दी थी।

Advertisement

पति व सास के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर उसके पति और सास के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 और धारा 498-ए (महिलाओं के प्रति क्रूरता) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Advertisement