SpreadIt News | Digital Newspaper

भारत में जन्में पराग अग्रवाल होंगे ट्विटर के नए सीईओ, जानिए कौन हैं पराग अग्रवाल

नई दिल्ली : ट्विटर के सह-संस्थापक और सीईओ जैक डोर्सी ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अपने त्याग पत्र में जैक डोर्सी ने कहा कि, “सह-संस्थापक से सीईओ, तत्कालीन अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, अंतरिम-सीईओ से सीईओ तक लगभग 16 वर्षों तक काम करने के बाद, मैंने तय किया कि मेरे जाने का समय आ गया है। पराग अग्रवाल हमारे सीईओ बन रहे हैं।”

डोर्सी 2022 में अपने कार्यकाल के अंत तक बोर्ड में बने रहेंगे। पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर से जुड़े हैं और 2017 से सीटीओ हैं। नए सीईओ पराग अग्रवाल के नाम की घोषणा के बाद उन्होंने कहा कि मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

Advertisement

जानें ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल के बारे में

1. पराग अग्रवाल पिछले एक दशक से ट्विटर से जुड़े हुए हैं। वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ट्विटर से जुड़े और बाद में मुख्य टेक्नोलॉजी अधिकारी बने। (Parag Agrawal Biography)

Advertisement

2. सीटीओ के रूप में, पराग ट्विटर की तकनीकी रणनीति और मशीन लर्निंग और राजस्व और विज्ञान टीमों में एआई की देखरेख के लिए जिम्मेदार थे।

3. ट्विटर से पहले पराग अग्रवाल माइक्रोसॉफ्ट, याहू और एटीएंडटी लैब्स के साथ काम करते थे।

Advertisement

4. पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी.टेक की पढ़ाई की और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी की उपाधि प्राप्त की है। (Parag Agrawal Educational Qualification)

5. PeopleAI के अनुसार, पराग अग्रवाल की अनुमानित कुल संपत्ति 1.52 मिलियन है।

Advertisement

गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट में सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट में सत्या नडेला से लेकर आईबीएम के अग्रणी अरविंद कृष्ण और एडोब में शांतनु नारायण और पराग अग्रवाल तक, दुनिया की कुछ शीर्ष टेक कंपनियों में अग्रणी भारतीय मूल के सीईओ की लंबी सूची में एक और नाम जुड़ गया है।

Advertisement

 

Advertisement