SpreadIt News | Digital Newspaper

दलित दूल्हे को घोड़े पर सवार देख गुस्सा हुए लोगोंने किया पथराव, हमला करने वाले 10 गिरफ्तार

जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर के ग्रामीण पावटा इलाके में गुरुवार देर रात दंगा हो गया। एक दलित दूल्हे के घोड़े पर पथराव किया गया। पत्थरबाजी की वजह घोड़े पर बैठा दलित दूल्हा बताया जा रहा है। दलित दूल्हे की बारात पर कथित तौर पर पत्थर फेंकने के आरोप में पुलिस ने कम से कम 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना में बारह लोग घायल हो गए।

सारे पुलिस स्टाफ को निलंबित किया जाए-कांग्रेस विधायक 

Advertisement

कांग्रेस के एक स्थानीय विधायक ने पुलिस सुरक्षा के बावजूद एक शादी समारोह में पथराव की गंभीर घटना पर प्रागपुरा थाने के पूरे स्टाफ को निलंबित करने की मांग की है। 

घटना दरअसल कोटपुतली क्षेत्र के पावटा ग्राम पंचायत के कैरोड़ी की ढाणी गांव की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, “एक समुदाय के कुछ दंगाइयों ने एक दलित व्यक्ति की शादी में घोड़े पर सवार होने पर आपत्ति जताई। वहीं, पीड़ित परिवार ने शादी से पहले ही शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़ी थी। लेकिन कुछ लोगों ने बारात के दौरान भीड़ पर पथराव कर दिया। 

Advertisement

पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि शिकायत में नामजद 10 अन्य लोगों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, पुलिस के मुताबिक कथित अपराधी राजपूत समुदाय के थे। 

पुलिस का दावा, जुलूस में सुरक्षा के किए गए थे पूरे इंतजाम 
इस मामले में पुलिस ने बताया कि कैरोड़ी की ढाणी ग्राम पंचायत में बारात को सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। क्योंकि दूल्हे के परिवार पर संकट था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हालांकि जब बारात ऊंची जाति के इलाके से गुजर रहा था तो कुछ लोगों ने बारात पर पथराव कर दिया। 

Advertisement