SpreadIt News | Digital Newspaper

IND VS NZ: कानपुर में अय्यर, गिल और जडेजा ने की शानदार बल्लेबाजी, पहले दिन भारत का स्कोर 258

कानपुर: कानपुर टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के आधार पर भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 258 रन बनाए। शुभमन गिल ने 52 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 75 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने भी एक बार फिर साबित कर दिया कि वह एक टेस्ट बल्लेबाज भी हैं और उन्होंने मुश्किल समय में भारतीय टीम के लिए अर्धशतक भी बनाया।

जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद रहे, जडेजा और श्रेयस अय्यर ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को अच्छी स्थिति में लाया।

Advertisement

हालांकि पहले दिन टीम इंडिया के शीर्ष तीन बल्लेबाज सेट होकर पवेलियन लौट गए। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (13) और चेतेश्वर पुजारा (26) रन बनाकर आउट हुए। कप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, वे 35 रन बनाकर आउट हो गए। न्यूजीलैंड के काइल जेम्स ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए।

टॉस टीम इंडिया के नाम

Advertisement

लंच टाइम तक टीम इंडिया 29 ओवर में एक विकेट पर 82 रन बना चुकी थी, शुभमन गिल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। पहला सत्र टीम इंडिया के नाम रहा लेकिन दूसरे सत्र में कीवी टीम ने पलटवार किया। लंच ब्रेक के तुरंत बाद काइल जेमिसन ने  को अपना विकेट दिया और फिर 38वें ओवर में टिम साउदी ने चेतेश्वर पुजारा को आउट किया।

टेस्ट डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर और कप्तान रहाणे विकेट पर टिके रहने की कोशिश की। दोनों ने 70 गेंदों पर 39 रन की साझेदारी की लेकिन कप्तान रहाणे ने बेहद खराब शॉट खेलते हुए अपना विकेट गंवा दिया। रहाणे को आउट कर जेम्स ने अपना तीसरा शिकार लिया।

Advertisement

जडेजा-श्रेयस अय्यर ने की शतकीय साझेदारी

4 विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में लग रही थी और कीवी टीम हावी होने की तैयारी कर रही थी, लेकिन जडेजा और अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को बचा लिया। श्रेयस अय्यर और जडेजा ने 97 गेंदों में 50 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया 68वें ओवर में 200 के पार पहुंच गई।

Advertisement