SpreadIt News | Digital Newspaper

सरकारी शिक्षक के बैंक लॉकर में मिले 1 करोड़ नकद और 2 किलो सोने की ईंट, कहां से आया इतना पैसा?

नालंदा: इन दिनों बिहार के अलग-अलग जिलों में कुछ भ्रष्ट कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। नालंदा में एक सरकारी शिक्षक के बैंक लॉकर से एक करोड़ रुपए नकद और लाखों रुपए के जेवरात मिले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, नालंदा जिले के  पटना स्थित शिक्षक नीरज कुमार शर्मा के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की तो उन्हें अपार संपत्ति मिली। बताया जा रहा है कि आयकर की इस छापेमारी में शिक्षक के बैंक लॉकर में एक करोड़ रुपये नकद और दो किलो सोना मिला है।

सरकारी स्कूल के एक सामान्य शिक्षक के बैंक लॉकर में इतनी बड़ी रकम मिलने से आयकर अधिकारी भी हैरान रह गए। शिक्षक नीरज कुमार शर्मा इतनी संपत्ति कहां से आई यह नहीं बता सके। हालांकि, अत्यधिक संपत्ति के मामले में, शिक्षक को अपनी बात रखने के लिए एक महीने का समय दिया गया है कि उसकी संपत्ति कहां से आई है।

Advertisement

बैंक लॉकर में मिली सोने की चार ईंटें 

आयकर अधिकारियों ने बुधवार को पटना के बहादुरपुर इलाके में एसबीआई की शाखा में उनके नाम से एक लॉकर को खोला, उस लॉकर में उन्हें 250 ग्राम वजन की चार सोने की ईंटें और एक करोड़ नकद बरामद किया गया।

Advertisement

2000 के नोटों के बंडल देख अधिकारी हैरान  

लॉकर में मिली यह रकम दो हजार रुपए के नोटों के बंडल में थी। इसके साथ ही अन्य दस्तावेज भी मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है। शिक्षक नीरज कुमार शर्मा नवरचना कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक राकेश कुमार सिंह के रिश्तेदार हैं। माना जा रहा है कि यह रुपया उनका भी हो सकता है। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई दस्तावेज प्राप्त नहीं हुआ है।

Advertisement