SpreadIt News | Digital Newspaper

गौतम गंभीर ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के बारे में दिया सनसनीखेज बयान, कह डाली यह चौंकाने वाली बात

नई दिल्ली: गौतम गंभीर मुंह खोलते ही विवाद में आ जाते है। भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने फिर से एक विवादस्पद बयां दिया है। उन्होंने अजिंक्य रहाणे पर सीधा हमला किया है। उनके मुताबिक रहाणे को कप्तान के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। फॉर्म को देखते हुए रहाणे को किसी भी तरह से टीम में नहीं होना चाहिए। क्योंकि वह सुसंगत नहीं है।

गौतम ने कहा, ‘रहाणे भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी टीम में हैं। एक ही कारण हो सकता है, और वो है टीम का कप्तान। रहाणे को एक और मौका मिला है, मुझे उम्मीद है कि इस बार वह मौके का फायदा उठा पाएंगे।”

Advertisement

इंग्लैण्ड के खिलाफ सीरीज में भी ख़राब प्रदर्शन 

एक अन्य पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने गौतम के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज रहाणे की आखिरी पारी मानी जा रही थी। जब वह अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में थे तो उनकी बल्लेबाजी का औसत 51.4 था। २०१६ के बाद से उनकी फॉर्म लगातार खराब होती जा रही है।  आखिरी दौर में उनका बल्लेबाजी औसत 39 का है। इससे साबित होता है कि रहाणे सुसंगत नहीं हैं। तो उनके चयन पर  सवाल उठना बहुत सामान्य है।”

Advertisement

पिछले १५ टेस्ट्स में बेहद ख़राब प्रदर्शन 

रहाणे पिछले 15 टेस्ट में बिल्कुल भी लय में नहीं हैं। उन्होंने सिर्फ 644 रन बनाए हैं, इसमें उनका औसत सिर्फ 24.7 रहा है। रहाणे ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैच जिताने वाला शतक बनाया था। उनका ऑफ फॉर्म तब ही से चल रहा है।

Advertisement

हो सकता है आखरी मौका 

रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में सिर्फ 109 रन बनाए हैं। जिसमें एक पारी से 61 रन आए और  औसत सिर्फ 15.56  का रहा। इस बार रहाणे के पास शायद आखिरी मौका है। कई युवा क्रिकेटर टीम में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं। अगर वे इस बार असफल होते हैं, तो मुंबई के इस क्रिकेटर को उनके लिए जगह देनी होगी।

Advertisement