SpreadIt News | Digital Newspaper

अच्छी खबर: देश में कम हो रहा है कोरोना! आज 538 दिन बाद संक्रमण के सबसे कम मामले

नई दिल्ली: देश में पिछले साल की शुरुआत में कोरोना का प्रकोप शुरू हो गया था। दुनियाभर में सबसे ज्यादा भारत को इसका नुकसान हुआ। भारत ने कोरोपण की पहली और दूसरी लहर की भयावह उपस्थिति भी देखी है। इस बिच एक अच्छी खबर सामने आ रही है। कोरोना संक्रमण आखिरकार कम होना शुरू हो गया है।

एक्टिव मरीजों की संख्या भी हो रही है कम 

Advertisement

पिछले 24 घंटे में नए पीड़ितों की संख्या 6,046 है। 537 दिनों में पहली बार भारत में इतने कम संक्रमण देखे गए। 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 249 लोगों की मौत हुई। एक्टिव मरीजों की संख्या में भी काफी कमी आई है। सोमवार के बुलेटिन के मुताबिक देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 18 हजार 443 है।

पिछले ४५ दिनों से कोविड ग्राफ उतर रहा है निचे 

Advertisement

पिछले 45 दिनों में कोरोनावायरस के मामलों में कमी आई है। पिछले 45 दिनों से नए मरीजों की संख्या 20,000 से नीचे रही है, और पिछले 138 दिनों में कोरोना पीड़ितों की संख्या 50,000 से नीचे रही है। कुल संक्रमितों की तुलना में सक्रिय मरीजों की दर 0.34 प्रतिशत है, जो पिछले साल मार्च के बाद सबसे कम है।

सभी नागरिकों का टीकाकरण कराने के लिए सरकार उठा रही है जरुरी कदम 

Advertisement

इस साल से देश में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया है। केंद्र पहले ही टीकाकरण में 115 करोड़ मील के पत्थर को पार कर चुका है। टीकाकरण तेजी से आगे बढ़ रहा है। मोदी सरकार उन लोगों को टीका लगाने के लिए कदम उठा रही है, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है। इसी बीच हर घर दस्तक नाम का कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसके जरिए केंद्र ने घर जाकर टीकाकरण कराने की पहल की है।

केंद्र ने इस साल के अंत तक देश में सभी वयस्कों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है। हालांकि कुछ राज्यों में टीकाकरण में सुस्ती बड़ी बाधा बनती जा रही है।

Advertisement