SpreadIt News | Digital Newspaper

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह हिस्सा एक महीने में तकरीबन 20% बढ़ सकता है… जानिए क्या होनी चाहिए आपकी निवेश रणनीति…!

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर कई निवेशकों की नजर बने रहती है। उन्होंने किस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है या घटाई है, यह एक बहस का विषय बना हुआ रहता है। राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कुछ शेयर ऐसे ही जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया नजर आता है। इन शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। और अब ऐसा ही एक स्टॉक है फोर्टिस हेल्थकेयर। और यह पिछले कुछ समय से अपने पोर्टफोलियो में शामिल हैं।

स्टॉक-एनालिस्ट्स का यह कहना है कि, फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरों की चाल चार्ट पर काफी सकारात्मक होती हुई दिख रही है और इसका प्रति शेयर 300-302 से ऊपर ही ब्रेकआउट हो रहा है। बाजार के कई जानकारों का यह भी मानना ​​है कि एक महीने में यह शेयर इस स्तर से 20 फीसदी तक आगे उछल सकता है।

Advertisement

फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरों में पिछले एक हफ्ते में 11 फीसदी की तेजी आती हुई नजर आई है। यह कुछ मुनाफावसूली के कारण हो सकता है, लेकिन 260 रुपये का स्तर शेयर के लिए एक मजबूत समर्थन प्रतीत होता है, और इसलिए, इससे नीचे का कोई भी स्तर खरीदी करने के लिए बिल्कुल उपयुक्त बताया जाता है।विश्लेषकों के मुताबिक फोर्टिस हेल्थकेयर को तेजी से बढ़त देखने को मिल सकती है।

फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयर वर्तमान में रु. 280 पर ट्रेडिंग है और इस साल अगस्त में यह रु. 304 पर पहुंच गया है। कंपनी के मजबूत फंडामेंटल, अच्छी कमाई, ज्यादा नेट प्रॉफिट और कम देनदारी और बढ़ती कमाई ने इस शेयर को अधिक आकर्षक बना दिया है।

Advertisement

निकट भविष्य में स्टॉक में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, लेकिन इसकी कीमत रु. 250 से रु. 260 को मजबूत समर्थन भी मिलेगा। राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 4.31 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी लेकिन उन्होंने अपनी हिस्सेदारी घटाकर 4.23 प्रतिशत कर दी थी। और 30 जून तक, उनके पास इस कंपनी के 3.25 करोड़ के शेयर थे।

Advertisement