SpreadIt News | Digital Newspaper

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीती सीरीज, भारतीय गेंदबाजों के आगे कीवी टीम ने टेके घुटने

कोलकाता : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने 3-0 से जीत हासिल की है। टी20 सीरीज का  फाइनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया था। रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने आक्रामक खेल अपनाया। रोहित ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाया। भारत ने 20 ओवर के अंत में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम 111 रन पर आउट हो गई। (team india clean sweeps new zealand)

भारत ने लगातार तीसरी बार जीता टॉस 

Advertisement

भारत ने सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस जीता। हालांकि इससे पहले दो बार टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था, लेकिन कोलकाता में रनों का पीछा करने के बजाय, भारत ने लक्ष्य को बचाने की योजना बनाई। भारतीय टीम ने रचे रनों के पहाड़ का पीछा करते वक्त मार्टिन गप्टिल ने आक्रामक खेल खेला। उन्होंने 4 छक्के लगाए। लेकिन उनकी लड़ाई असफल रही क्योंकि उनके टीम के बाकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने घुंटने टेकते नजर आए।(team india won the paytm t20 series agains new zealand)

काउंटर पारी में गुप्टिल का अर्धशतक

Advertisement

गुप्टिल ने अच्छी शुरुआत करने की कोशिश की, उन्होंने शुरू से ही आक्रामकता को अपनाया। लेकिन वह पिच पर खड़े थे लेकिन दूसरे छोर पर उनका साथ देने वाला कोई नहीं था।  गुप्टिल ने 36 गेंदों में 51 रन बनाए। उन्होंने 4 छक्के और 4 चौके लगाए। पारी के तीसरे डेरिल मिशेल 5 रन पर आउट हो गए, उनके तुरंत बाद उसी ओवर में मार्क चैपमैन जीरो पर आउट हुए। दोनों को अक्षर पटेल ने आउट किया। 

अक्षर ने कीवी टीम को मैच की शुरुआत में ही २ बड़े झटके देने के बाद भारतीय गेंदबाजों के पसीने छूट गए।  इसके बाद टिम सिफर्ट ने 17 रन बनाए। जिमी निशाम तीन रन पर और मिशेल सेंटनर 2 रन पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। एडम मिल्ने ने 7 रन बनाए। ईश शोधी ने 9 रन बनाए। लोकी फर्ग्यूसन ने अंत में दो छक्के लगाकर टीम को 100 रन का आंकड़ा पार करने में मदद की। हालांकि, वह भी 14 रन पर आउट हो गए।

Advertisement

पटेल जोड़ी के खिलाफ कीवी की हार

 अक्षर पटेल ने 3 ओवर में केवल 9 रन देकर 3 विकेट लिए। हर्षल पटेल 3 ओवर में 26 रन देकर  2 विकेट हासिल किए। वही वेंकटेश अय्यर ने 3 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट लिया। युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। दीपक चाहर ने 2.2 ओवर में 26 रन देकर और 1 विकेट लिया।

Advertisement

रोहित शर्मा का शानदार अर्धशतक

इससे पहले टीम इंडिया ने ईडन गार्डन्स पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा ने टीम को शानदार शुरुआत दी। ईशान किशन और रोहित शर्मा ने 69 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। उन्होंने 3 छक्के और 5 चौके लगाए। ईशान ने 21 गेंदों में 29 रन की पारी में 6 चौके लगाए। (Rohit sharma played very good innings and made 56 runs in 31 balls)

Advertisement

सूर्यकुमार यादव एक बार फिर फेल हो गए। उन्होंने अपना विकेट जीरो रन पर गंवा दिया। ऋषभ पंत भी 4 रन बनाकर लौटे। श्रेयस अय्यर (25) और वेंकटेश अय्यर (20) ने ढहती भारतीय पारी को संभाला। हर्षल पटेल हिट विकेट आउट हो गए। उन्होंने 11 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाए। अक्षर पटेल (02) और दीपक चाहर (8 गेंदों में 21 रन) नाबाद रहे। अंतिम ओवर में चाहर ने 19 रन बनाए। उन्होंने अंतिम ओवर में 2 चौके और एक छक्का लगाकर भारतीय टीम को  180 रनों के आगे पहुँचाया।

Advertisement