SpreadIt News | Digital Newspaper

IND vs NZ: क्या कोच द्रविड़ से नाखुश है अश्विन? दिया बड़ा बयान

जयपुर : न्यूजीलैंड के खिलाफ में खेले गए रोमांचक मैच में भारत ने जीत हासिल की, और जीत के साथ ही टीम इंडिया में द्रविड़ युग की शुरुआत। पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के मुख्य कोच का पद संभाला है। राहुल-रोहित युग के अलावा भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी सीमित ओवरों के प्रारूप में अच्छी वापसी की है।  हालांकि जब अश्विन से मैच के अंत में नए कोच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी कोच द्रविड़ पर टिप्पणी करने का समय नहीं है।

अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद नए कोच के बारे में कहा, “यह तो सिर्फ शुरुआत है। अब बतौर कोच मुझे राहुल द्रविड़ पर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। हालांकि, वह अंडर-19 टीम के साथ लंबे समय तक काम करने के बाद इस मुकाम तक पहुंचे हैं।”

Advertisement

उन्होंने कहा, “उनका मुख्य काम टीम की तैयारी और टीम निर्माण प्रक्रिया है। ताकि ड्रेसिंग रूम में सभी के चेहरे पर मुस्कान लौट आए।”

अश्विन ने कीवी टीम के खिलाफ 4 ओवर में 23 रन देकर 2 अहम विकेट लिए। 14वें ओवर में उन्होंने पहले मार्क चैपमैन जो शानदार फॉर्म में थे उन्हें आउट किया और फिर अश्विन ने उसी ओवर में ग्लेन फिलिप्स को वापिस पवेलियन लौटाया।

Advertisement

अश्विन को काफी लंबे समय तक भारत की जर्सी पहनकर टी20 क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। टी20 वर्ल्ड कप के मंच पर चार साल बाद वापसी करने वाले अश्विन शानदार गेंदबाजी कर के वापसी की है। T२० विश्वकप में भी  विराट ने शुरुआती मैच में अश्विन को नहीं खिलाया।

हालांकि, उन्होंने मौका मिलते ही विश्व कप के मंच पर खुद को साबित किया। भारत की टी20 टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप से पहले अश्विन की भारतीय टीम में वापसी की बात कही है। तो कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान रोहित ने पहले मैच में अश्विन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Advertisement