SpreadIt News | Digital Newspaper

विराट कोहली नही बल्कि इन्होंने ने रोहित को ओपनिंग से हटाया था

 

दुबई: यूएई में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया अपने पहले दो मैच हार चुकी है। अब सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है। टीम इंडिया की हार के बाद सीजन भयानक बन चुका है। क्रिकेट विशेषज्ञ और फैंस लगातार टीम प्रबंधन पर सवाल उठा रहे हैं। सबसे बड़ा बवाल उस सवाल को लेकर है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हुआ था। सवाल यह है कि आखिर रोहित शर्मा को ओपनिंग से किसने हटाया और क्यों? न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने केएल राहुल के साथ ईशान किशन को ओपनिंग के लिए भेजा था।

Advertisement

इसके साथ ही रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर खिसक गए। इन बदलावों को देखकर दुनिया भर के क्रिकेट विशेषज्ञ और प्रशंसक हैरान रह गए। जबकि टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना भी करना पड़ा। तभी इस फैसले पर सवाल उठने लगे। वैसे आपको बता दें कि इस सवाल का जवाब हार के दो दिन बाद सामने आ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा को ओपनिंग से हटाने का आइडिया मेंटर एमएस धोनी ने रखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी सबसे पहले ईशान किशन से ओपनिंग करने और रोहित शर्मा को नंबर 3 पर ले जाने का आइडिया लेकर आए थे इस पर पूरी टीम ने हामी भर दी थी। कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी का समर्थन किया।

Advertisement

हालांकि धोनी का यह आइडिया टीम इंडिया के लिए आत्मघाती साबित हुआ। ईशान किशन ओपनिंग में सिर्फ 8 गेंद ही खेल पाए। वह महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा भी महज 14 रन पर आउट हो गए।

धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए मेंटर नियुक्त किया गया था और सभी को टीम से काफी उम्मीदें थीं। लेकिन उनके आने का टीम को अभी तक कोई फायदा नहीं हुआ है। टीम इंडिया पहले ही दो मैच हार चुकी है। भारतीय टीम पाकिस्तान से 10 विकेट से हार गई और कीवी टीम के खिलाफ भी 8 विकेट से हार गए। दो मैच हारने के बाद अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन बन गया है।

Advertisement

टीम इंडिया को अपना अगला मैच अबू धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। यह मैच भारतीय टीम के लिए काफी मुश्किल भरा साबित होगा। क्योंकि अफगान टीम फॉर्म में है और उसने तीन में से दो मैच जीते हैं। अगर विराट कोहली एक बार फिर टॉस हार जाते हैं और अफगान टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला करते हैं, तो नतीजा कुछ भी हो सकता है।

Advertisement