SpreadIt News | Digital Newspaper

गोवा एफिल टॉवर की तुलना में अधिक पर्यटकों को करेगा आकर्षित: नितिन गडकरी

कुछ दिनों पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के विकास और गोवा के मछुआरों के जीवन स्तर में सुधार के लिए आश्वासन दिया था। इस बार गोवा के विकास कर बारे में सड़क परिवहन मंत्री के नितिन गडकरी ने बड़ी बात की है। उन्होंने कहा गोवा एफिल टावर से बेहतर पर्यटन स्थल होगा।

उन्होंने कहा, गोवा में एक नदी पर प्रस्तावित पुल पर पर्यटकों के लिए गैलरी या व्यू प्वाइंट स्थापित करने की योजना है। और एक बार यह गोवा परियोजना पूरी हो जाने के बाद, गोवा पेरिस में एफिल टॉवर की तुलना में अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगा।

Advertisement

पुल के अगले साल सितंबर तक बनकर तैयार होने की उम्मीद है। पणजी-मड़गांव कनेक्टिंग रोड पर पुल समानांतर होगा। आज नितिन गडकरी ने कहा कि अगले साल सितंबर से पहले कम से कम एक लेन खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस पुल पर काम चल रहा है उस पुल पर दो टावर बनाने की योजना है। इन दोनों टावरों का उपयोग करके एक व्यूइंग गैलरी बनाई जाएगी। यह एफिल टावर से बेहतर पर्यटन स्थल होगा।

Advertisement

पंतप्रधान मोदी ने गोवा के बारे की थी बडी बात 

पिछले महीने, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत आत्मनिर्भर गोवा नामक एक कार्यक्रम में बात की थी। मोदी ने विकास की उस दिशा का भी जिक्र किया जो गोवा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाई है।

Advertisement

उन्होंने कहा था, “आत्मनिर्भर गोवा अगले 25 साल के लिए योजना का पहला कदम है। इसके लिए हम सभी को आगे आना होगा। और इस विकास की गति को जारी रखने के लिए गोवा को फिर से डबल इंजन वाली सरकार की जरूरत है। चूंकि वर्तमान सरकार पारदर्शी नीति पर चल रही है, इसलिए पारदर्शी नीति की जरूरत है। जिस तरह वर्तमान सरकार सामने से नेतृत्व कर रही है, उसी तरह सामने से नेतृत्व करने वाली सरकार की जरूरत गोवा को है। गोवा के सभी लोगों के आशीर्वाद से हम आत्मनिर्भर गोवा के निर्माण के लक्ष्य को हासिल करने में सफल होंगे।”

Advertisement